Karauli : भामाशाह उमेश चंद सूरौठिया की पहल, राजकीय स्कूल में किया दान
Advertisement

Karauli : भामाशाह उमेश चंद सूरौठिया की पहल, राजकीय स्कूल में किया दान

भामाशाह उमेश चंद सूरौठिया ने बताया कि वो मूलत बहादुरपुर के निवासी हैं, लेकिन रोजगार के चलते उन्हें अहमदाबाद जाना पड़ा. राजकीय विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा का माहौल देने के लिए वह लगातार आगे आते रहे हैं 

Karauli : भामाशाह उमेश चंद सूरौठिया की पहल,  राजकीय स्कूल में किया दान

Karauli : राजस्थान के करौली के सपोटरा में एक भामाशाह ने मंडरायल ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बहादुरपुर में अध्ययनरत विद्यार्थियों को विभिन्न सामग्री भेंट की है.  भामाशाह ने प्रधानाचार्य को स्कूल में अध्ययनरत बालक बालिकाओं को बेहतर पढ़ाई के लिए कुर्सी टेबल, अध्ययन सामग्री समेत मिठाई भी बांटी और हौसला अफजाई की.

गांव के भामाशाह उमेश चंद सूरौठिया और उनकी पत्नी रचना सूरौठिया की तरफ से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बहादुरपुर के बालक बालिकाओं को विभिन्न सामग्री सौंपी गयी. जिससे बच्चों के चेहरे खिल गए. भामाशाह ने विद्यालय में मां सरस्वती की प्रतिमा का अनावरण कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

गुजरात में शराबबंदी पर बीजेपी, तो पोस्टर से महात्मा गांधी की फोटो गायब होने पर AAP पर गहलोत का तंज

 भामाशाह द्वारा स्कूल में अध्ययनरत बालक बालिकाओं की सुविधा और अध्यापन के लिए बेहतर माहौल को देखते हुए समस्त विद्यार्थियों के लिए कुर्सी टेबल प्रधानाचार्य को उपलब्ध कराई.  साथ ही विद्यालय में अध्ययनरत सभी बालकों को कंपास बॉक्स, पाठ्य सामग्री एवं मिठाई वितरित कर उनकी हौसला अफजाई की.

भामाशाह उमेश चंद सूरौठिया ने बताया कि वो मूलत बहादुरपुर के निवासी हैं, लेकिन रोजगार के चलते उन्हें अहमदाबाद जाना पड़ा. राजकीय विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा का माहौल देने के लिए वह लगातार आगे आते रहे हैं और आगे भी निरंतर बच्चों को बेहतर पढ़ाई की सुविधाएं देने के लिए प्रयास करते रहेंगे.

उन्होंने कहा कि बच्चों बेहतर पढ़ाई का माहौल मिलेगा, तो बच्चे विकास की ओर अग्रसर होंगे साथ ही अपने क्षेत्र और जिले का नाम रोशन करेंगे. इस दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बहादुरपुर के प्रधानाचार्य मुकुट बिहारी शर्मा एवं समस्त विद्यालय स्टाफ द्वारा भामाशाह का आभार जताया.

रिपोर्टर- आशीष चतुर्वेदी 

करौली की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

किरोड़ी लाल मीणा के साथ, अजमेर रोड पर डटे CHA, क्या बातचीत से निकलेगा हल ?

 

Trending news