Karauli news: जैन समाज ने मौन जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1788848

Karauli news: जैन समाज ने मौन जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

Karauli news today:  करौली जिले में करौली जिला मुख्यालय पर सकल जैन समाज की ओर से मौन जुलूस निकाला गया. यह जुलूस कर्नाटक के बेलगावी में जैन मुनि की निर्मम हत्या के विरोध में निकाला गया. करौली जिला मुख्यालय पर सकल जैन समाज ने मौन जुलूस निकाला कर विरोध प्रकट किया.

Karauli news: जैन समाज ने मौन जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

Karauli news: राजस्थान के करौली जिले में करौली जिला मुख्यालय पर सकल जैन समाज की ओर से मौन जुलूस निकाला गया. यह जुलूस कर्नाटक के बेलगावी में जैन मुनि की निर्मम हत्या के विरोध में निकाला गया. करौली जिला मुख्यालय पर सकल जैन समाज ने मौन जुलूस निकाला कर विरोध प्रकट किया. जैन समाज ने काली पट्टी बांध कर मौन जुलूस निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां अतिरिक्त जिला कलेक्टर और एसपी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा. 

राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. घटना के विरोध में जिले भर में जैन समाज द्वारा अलग-अलग मौन जुलूस निकालकर ज्ञापन सौंपे गए हैं और कार्रवाई की मांग की है. इस दौरान जैन समाज द्वारा दुकान और प्रतिष्ठान भी बंद रखे गए हैं. सकल जैन समाज की ओर से डॉ प्रदीप जैन, केवल चंद जैन ने बताया कि कर्नाटक के बेलगावी जिले में जैन आचार्य 108 काम कुमार नंदी की 5 जुलाई को निर्मम हत्या कर दी गई है. प्रदीप जैन ने बताया की घटना से पूरा जैन समाज आहत और उद्वेलित है. 

 

जैन समाज की ओर से जैन मुनि के हत्यारों को फांसी की सजा देने की माग की है, साथ ही जैन समाज की ओर से जैन संतों को सुरक्षा देने की भी मांग की गई है. घटना को लेकर जैन समाज ने जिला मुख्यालय स्थित सभी दुकान और प्रतिष्ठान बंद रख कर विरोध जताया है. साथ ही दोपहर बाद सकल जैन समाज के महिला, पुरुष, बच्चे मौन जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा. इस दौरान जैन समाज के पुरुष, महिला, बच्चे हाथों में तख्तियां थामे जुलूस में चल रहे थे.

Trending news