Karauli: दिल्ली-जयपुर के बाद करौली में दिखा स्मॉग का असर, जानें क्या रहा मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1428198

Karauli: दिल्ली-जयपुर के बाद करौली में दिखा स्मॉग का असर, जानें क्या रहा मौसम का हाल

Karauli News: दिल्ली और जयपुर के बाद पॉल्यूशन का असर अब करौली को भी अपनी जद में लने लगा है. करौली में अचानक से बदले मौसम नेअपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है. जिसके चलते सुबह स्मॉग के कारण दृश्यता का स्तर भी 100 मीटर से कम रह गया. 

करौली में छाया स्मॉग

Karauli: दिल्ली और जयपुर के बाद पॉल्यूशन का असर अब करौली में भी दिखने लगा है. करौली में सुबह स्मॉग नजर आने लगा, जिसके चलते दृश्यता का स्तर भी घटने लगा है. क्षेत्र में सुबह से हल्के बादल छाए हुए हैं और 4 से 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है. स्मॉग के चलते पीएम 10 इंडेक्स 205 एवं पीएम 2.5 इंडेक्स 198 तक पहुंच गया है. धूप खुलने के बाद वातावरण में हल्का स्मॉग साफ नजर आ रहा है. जिसके चलते करौली का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और रात को अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक पहुंच गया.

क्षेत्र में बादल छाने के कारण तापमान में भी हल्की वृद्धि हुई है, जिसके चलते लोगों को गर्मी का एहसास हुआ. सुबह स्मॉग के कारण दृश्यता का स्तर भी 100 मीटर से कम रह गया. कई स्थानों पर स्मॉग घना होने के कारण वाहन चालक हेड लाइट जला कर चलते नजर आए. 

कुछ इस तरह रहा करौली में तापमान 

गुरुवार को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री व अधिकतम तापमान 32 डिग्री 
शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 16 व अधिकतम 32 डिग्री 
शनिवार को न्यूनतम तापमान 17 व अधिकतम 35 डिग्री 
रविवार को न्यूनतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया गया.

करौली मौसम विभाग के डॉ. मुकेश नायक ने बताया कि फॉग और स्मॉक के साथ मिलने से विजिबिलिटी में कमी आई है. आगामी एक-दो दिन इसके क्षेत्र में बने रहने की संभावना है, मौसम के बदलाव से तापमान में हल्की बढ़ोतरी हुई है हालांकि इस बदलाव से पहले तापमान में गिरावट के कारण लोगों को सर्दी का एहसास हो रहा था, लेकिन एक बार फिर क्षेत्र मे मौसम ने पलटा खाया है और तापमान में बढ़ोतरी हुई है.

Reporter - Ashish Chaturvedi

यह भी पढ़ेंः

 मेड़ता में मनाया गया बाबा श्याम का हैप्पी वाला बर्थडे, चॉकलेट केक के साथ सजाई 56 भोग की झांकी

Alwar: अलवर में नट समाज के 100 से अधिक लोगों ने इन मांगों को लेकर दिया धरना, कहा- बड़ा आंदोलन करेंगे

 अनूपगढ़ में मनाया गया बाबा श्याम का जन्मदिन, 51 किलो का काटा केक

Trending news