करौली: नशे के खिलाफ जागरूकता रैली का आयोजन,कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1734583

करौली: नशे के खिलाफ जागरूकता रैली का आयोजन,कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी

करौली न्यूज: करौली में नशे के खिलाफ जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाई. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और पिरामल फाउंडेशन की ओर से रैली का आयोजन हुआ.

करौली: नशे के खिलाफ जागरूकता रैली का आयोजन,कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी

Karauli: जिला मुख्यालय पर नशा मुक्ति को लेकर स्काउट गाइड एवं पिरामल फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में जागरूकता रैली निकाली गई. जागरूकता रैली को जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखा कर कलेक्ट्रेट से रवाना किया. जागरूकता रैली कलेक्ट्रेट से रवाना होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए बापू विद्यालय पहुंची. जहां रैली का समापन हुआ. रैली के दौरान छात्र-छात्राएं नशे की लत छोड़ने और आमजन को जागरूक करने का संदेश देते हुए चल रहे थे.

नशे की वजह से समय और पैसे की बर्बादी

जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने बताया कि युवाओं सहित लोगों में नशे की लत बढ़ती जा रही है. बीड़ी, सिगरेट, जर्दा, शराब जैसी नशे की लत से लोग कैंसर, अस्थमा, टीवी जैसे गंभीर रोगों के शिकार हो रहे हैं. कम उम्र में गंभीर रोगों की चपेट में आने से जहां एक ओर स्वास्थ्य खराब होता है. वहीं लोगों के धन और समय की भी बर्बादी होती है.

चलाया जा रहा नशा मुक्ति जागरूकता अभियान 

किसी भी देश का स्वस्थ नागरिक उसकी सबसे मूल्यवान धरोहर होता है.  देश की मूल्यवान धरोहर युवाओं को गंभीर रोगों की चपेट में आने से बचाने के लिए नशा मुक्ति जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. नशा जागरूकता अभियान का उद्देश्य नशा मुक्त भारत का निर्माण करना है. नशीली चीजें परिवार व पूरे राष्ट्र को कमजोर बनाती है.

रैली के दौरान एडीएम मुरलीधर प्रतिहार, जिला सामाजिक एवं अधिकारिता विभाग अधिकारी रिंकी किराड, स्काउट गाइड के मुकेश सारस्वत, पिरामल फाउंडेशन के अधिकारियों सहित अन्य मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत ने चित्तौड़गढ़ को दिया बड़ा तोहफा,इन कार्यों का किया लोकार्पण

ये भी पढ़ें- Baran News: बारां में युवक को लाठी से पीट-पीटकर ली जान, मामूली सी बात को लेकर हुआ था विवाद

Trending news