करौलीः जनता जल योजना के कार्मियों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, रखी अपनी मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1283589

करौलीः जनता जल योजना के कार्मियों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, रखी अपनी मांग

जनता जल योजना के कार्मिकों का जलदाय विभाग पर अधिग्रहण नहीं करने से नाराज कार्मिकों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. कलेक्टर पर प्रदर्शन कर कलेक्टर से अधिग्रहण करने की मांग की है. 

करौलीः जनता जल योजना के कार्मियों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, रखी अपनी मांग

Karauli: जनता जल योजना के कार्मिकों का जलदाय विभाग पर अधिग्रहण नहीं करने से नाराज कार्मिकों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. कलेक्टर पर प्रदर्शन कर कलेक्टर से अधिग्रहण करने की मांग की है. इस दौरान बड़ी संख्या में जनता जल योजना के कार्मिक मौजूद रहें.

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

जनता जल योजना के कार्मचारियों रूप सिंह, सुमेर, रामकेश अन्यों ने बताया कि, वह 1995 से वह इस योजना में काम कर रहें हैं. अब राज्य सरकार ने जनता जल योजना को 31 मार्च 2022 को जलदाय विभाग को हस्तांतरण करने के आदेश कर दिए.

आदेश की पालना में जलदाय विभाग के जरिए जनता जल योजना का तो अधिग्रहण कर लिया गया लेकिन कार्मिकों का अभी तक अधिग्रहण नहीं हुआ. जिसके चलते जनता जल योजना के सैकड़ों कार्मिक बेरोजगार हो गए हैं. जनता जल योजना के कार्मिकों को जलदाय विभाग या पंचायती राज विभाग के जरिए 3 महीने का मानदेय का भी भुगतान नहीं किया गया.  जिसके कारण उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. 

आर्थिक तंगी के चलते जीवन यापन करना मुश्किल हो रहा है. कार्माचारियों ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर पंचायती राज विभाग के जरिए जनता जल योजना के कार्मिकों की सूची बनाकर जलदाय विभाग को ट्रांसफर करने की मांग की है, जिससे जनता जल योजना के साथ उनका भी अधिग्रहण किया जा सके.

 अधिग्रहण पूरा कर कार्मिकों का अटका हुआ भुगतान कराने की भी मांग की है, जिससे की कार्मिक अपना रोजगार सुचारू रख सके. साथ ही उनके आर्थिक संकट का भी समाधान हो सके .
Reporter: Ashish Chaturvedi

करौली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news