Karauli Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ हुआ एक्टिव, करौली में हुई बारिश बढ़ी सर्दी
topStories1rajasthan1543450

Karauli Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ हुआ एक्टिव, करौली में हुई बारिश बढ़ी सर्दी

Karauli Weather: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होते ही कई जिलों में ठंड बढ़ गई है. वहीं, करौली में बारिश हुई और ठंडी हवाए चली, जिससे एक बार फिर ठिठुरन बढ़ गई है. इससे किसान चिंतित हैं. 

Karauli Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ हुआ एक्टिव, करौली में हुई बारिश बढ़ी सर्दी

Karauli Weather: राजस्थान के करौली में पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते बीते तीन दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. आसमान में बादल छाए हुए हैं और हल्की बूंदे गिरने से सर्दी अपने तेवर दिखा रही है. वहीं, ठंडी हवा और कोहरे ने भी क्षेत्रवासियों की मुसीबतों मे इजाफा किया है. 

करौली क्षेत्र में 3 दिन से आसमान में छाए बादल से तापमान में गिरावट आई है. साथ हीं, कुछ ग्रामीण क्षेत्रो हुई हल्की बारिश से लोगों के जनजीवन पर खासा प्रभाव पड़ा है. क्षेत्रवासी सर्दी से बचाव की जुगत में लगे हैं. 

क्षेत्र में बदले मौसम के मिजाज से सर्दी के तेवर नजर आ रहे हैं. हल्की बूंदे और ठंडी हवा के कारण तापमान मे गिरावट आई है. कुछ क्षेत्रों में हुई हल्की बारिश से सरसों उत्पादक किसानों के लिए नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. 

क्षेत्र में इस समय सरसों की फसल कि कहीं कटाई चल रही है, तो कहीं फसल खड़ी है,  जिसको लेकर किसान चिंतित है. यही हाल पशुपालक किसानों का है. पशुओं को मावठ से होने वाली सर्दी जनित बीमारियां होने की आशंका बन गई है. बुधवार सुबह जिला मुख्यालय पर कोहरा देखने को मिला. कोहरे के चलते वाहन चालक हेडलाइट जलाकर धीमी गति से चलते नजर आए. वहीं, सुबह सड़कों पर भी लोगों की आवाजाही कम हुई. शीत लहर चलने के कारण लोग घरों में दुबके हुए हैं. 

सर्दी के चलते लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है. वहीं, मजदूर वर्ग, दूध बेचने वाले, फल सब्जी, फुटकर विक्रेता भी मौसम के मिजाज से प्रभावित हो रहे हैं. आमजन की दिनचर्या में मौसम में आए बदलाव ने काफी खलल डाली है, जिससे प्रतिदिन के कार्यों में जुटे रहने वाले लोगों की आवाजाही में कमी देखने को मिल रही है. सर्दी से बचाव के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में हुई बारिश, इन जिलों में अलर्ट

Trending news