रविवार को होंगे भगवान के झूले झांकी दर्शन, चांदी के झूलों में झूलेंगे मदन मोहन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1281158

रविवार को होंगे भगवान के झूले झांकी दर्शन, चांदी के झूलों में झूलेंगे मदन मोहन

 श्रावणी तीज पर कल भगवान मदन मोहन जी के झूला झांकी के दर्शन होंगे. इसको लेकर मंदिर परिसर में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. मंदिर परिसर स्थित जगमोहन में चांदी के विशाल झूले सजाए गए हैं जिनमें कल भगवान की प्रतिमाओं को विराजित किया जाएगा.

रविवार को होंगे भगवान के झूले झांकी दर्शन, चांदी के झूलों में झूलेंगे मदन मोहन

करौली: श्रावणी तीज पर कल भगवान मदन मोहन जी के झूला झांकी के दर्शन होंगे. इसको लेकर मंदिर परिसर में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. मंदिर परिसर स्थित जगमोहन में चांदी के विशाल झूले सजाए गए हैं जिनमें कल भगवान की प्रतिमाओं को विराजित किया जाएगा. झूला दर्शन के लिए मदन मोहन जी मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु आएंगे जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था के भी इंतजाम किए गए हैं.

मदन मोहन जी मंदिर में श्रावणी तीज के अवसर पर रविवार को झूला झांकी के दर्शन होंगे. झूला झांकी के दर्शनों को लेकर मदन मोहन जी मंदिर प्रशासन की ओर से तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई है. मदन मोहन जी के लिए मंदिर परिसर स्थित जगमोहन में चांदी के झूले सजाए गए हैं, जिनमें रविवार को मदन मोहन जी और गोपाल जी झूला में विराजित होंगे और श्रद्धालु अपने आराध्य के झूला झांकी के दर्शन कर सकेंगे.

श्रावणी तीज को लेकर उत्साह

श्रावणी तीज का करौली में विशेष महत्व है जिसके चलते हजारों की संख्या में श्रद्धालु मदन मोहन जी मंदिर परिसर में आएंगे. इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद की गई है. आने जाने सहित अन्य व्यवस्थाएं मंदिर प्रशासन की ओर से की गई है. वहीं, पुलिस प्रशासन के द्वारा भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई स्थानों पर पुलिस जाब्ता तैनात किया जाएगा. वहीं, मदन मोहन जी मंदिर में वन वे व्यवस्था लागू की जाएगी, जिसके तहत एक साइड से मदन मोहन जी मंदिर में श्रद्धालुओ का प्रवेश. वहीं, दूसरे गेट के माध्यम से श्रद्धालुओं को बाहर निकलने की व्यवस्था की जाएगी.

भगवान मदन मोहन की प्रतिमाओं को लगाई गई मेहंदी

झूला झांकी से पहले आज भगवान मदन मोहन जी की प्रतिमाओं को मेहंदी लगाकर श्रंगार किया गया. प्राचीन काल से चली आ रही परंपरा के अनुसार झूला झांकी दर्शन से पहले भगवान की प्रतिमा को मेहंदी लगाकर श्रंगार किया जाता है. झूला झांकी के दर्शन वर्ष में दो बार होते हैं.

Reporter- Ashish Chaturvedi 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news