हिंडौन: समस्याओं को लेकर सड़क पर उतरे भाजपाई, SDM कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन
Advertisement

हिंडौन: समस्याओं को लेकर सड़क पर उतरे भाजपाई, SDM कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

Hindaun News:  किसानों की कर्जमाफी से लेकर कालाबाजारी तक सभी मुद्दों को लेकर भाजपा कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और हिंडौन एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया.

SDM कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

Hindaun: बिजली, पानी, सड़क, सफाई सहित किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर बुधवार को भाजपा कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और हिंडौन एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया. कार्यकर्ता ज्ञापन देने के लिए हिंडौन एसडीएम कार्यालय में गए, लेकिन उपखंड अधिकारी और तहसीलदार नहीं मिले, जिसके बाद नोटिस बोर्ड पर ही ज्ञापन को चस्पा कर दिया.

भाजपा नेता गिर्राज मित्तल और भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष नाहर सिंह जाट ने बताया कि किसानों की कर्जमाफी, सिंचाई के लिए पर्याप्त, बिजली आपूर्ति और उर्वरक खाद की कालाबाजारी सहित हिंडोन के शहरी क्षेत्र में बिजली, पानी सड़क की समस्याओं का जिले के अधिकारी समाधान नहीं कर रहे हैं, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर भी जमकर आरोप लगाए. उन्होंने ज्ञापन में लिखा कि खाद्य सुरक्षा योजना में पात्र लोगों ने आवेदन किए हैं, लेकिन उनकी जांच का कार्य पूरा नहीं किया जा रहा जिससे लोगों को योजना का लाभ नहीं मिल रहा.

हिंडौन के शहरी क्षेत्र में किए गए घटिया सीवरेज कार्य के कारण सड़कें खुदी पड़ी है और मेनहोल के ढक्कन टूट चुके हैं, जिससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है. राशन कार्ड में नए नाम जोड़ने के बंद पड़े कार्य को फिर से शुरू करवाया जाए, प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र लोगों को राशि उपलब्ध करवाई जाए, शहर की सफाई व्यवस्था को ठीक किया जाए. उन्होंने लिखा कि फागिंग नहीं होने से डेंगू सहित अन्य बीमारियां फैल रही हैं, शहरी क्षेत्र में मनरेगा के कार्य को और बेहतर तरीके से करवाया जाए, किसानों को सहकारी समितियों से ऋण उपलब्ध करवाया जाए, शहर में हो रही दूषित पेयजल आपूर्ति और पेयजल समस्या से निजात दिलाई जाए, हिंडौन के स्टेशन रोड पर धीमी गति से चल रहा है सड़क निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करवाया जाए, शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में झूल रहे बिजली के तारों को ठीक करवाया जाए, चंबल नदी का पानी पांचना और जगर बांध तक पहुंचाया जाए, किसानों को उचित दर पर खाद उपलब्ध करवाया जाए, हिंडौन के खारी नाले की सफाई करवाई जाए. 

भाजपा कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि यदि समस्याओं का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो भूख हड़ताल और आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में उप जिला कलेक्टर पर तहसीलदार श्री महावीरजी गए हुए थे. ऐसे में भाजपाइयों को ज्ञापन देने के लिए कोई अधिकारी नहीं मिला तो कार्यकर्ताओं ने उपखंड कार्यालय में नारेबाजी शुरू कर दी, जिसके बाद ज्ञापन को कार्यालय के बाहर नोटिस बोर्ड पर ही चप्पा कर दिया. धरना-प्रदर्शन के दौरान नई मंडी पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा. धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष हेमलता गोयल, शीला चंदन, भाजपा शहर मण्डल अध्यक्ष अनिल गोयल,देहात मण्डल के पूर्व अध्यक्ष कल्याण सिंह,सतपाल चौधरी, गुड्डू चौधरी, चरण सिंह डागुर, एडवोकेट विक्रमपाल सिंह, नगर परिषद के प्रतिपक्ष नेता दिनेश चंद सैनी सहित काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहें.

Reporter: Ashish Chaturvedi

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

 

Trending news