सपोटरा: भामाशाहों ने लंपी ग्रसित गोवंशों की मदद के लिए बढ़ाए हाथ
topStoriesrajasthan

सपोटरा: भामाशाहों ने लंपी ग्रसित गोवंशों की मदद के लिए बढ़ाए हाथ

पशु चिकित्सक डॉ. नलिनीकिशोर ने बताया कि ग्राम पंचायत दौलतपुरा के पूर्व सरपंच और छात्रसंघ प्रतिनिधि लवकुश मीणा ने आईवरमेक्टिन, मेलोक्सी पैरा, इनरोफ्लोक्सासिन आदि दवाइयों के लिए 11 हजार तथा पशुपालन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने 21 हजार रुपये का सहयोग देकर गौवंश को लंपी बीमारी का नि:शुल्क उपचार कर रहे हैं. 

सपोटरा: भामाशाहों ने लंपी ग्रसित गोवंशों की मदद के लिए बढ़ाए हाथ

Sapotra: सपोटरा उपखंड क्षेत्र में गाय और भैंसों में फैल रही घातक लंपी नामक बीमारी की रोकथाम और गोवंश को बचाने के लिए भामाशाहों ने सहयोग देना शुरू कर दिया है.

पशु चिकित्सक डॉ. नलिनीकिशोर ने बताया कि ग्राम पंचायत दौलतपुरा के पूर्व सरपंच और छात्रसंघ प्रतिनिधि लवकुश मीणा ने आईवरमेक्टिन, मेलोक्सी पैरा, इनरोफ्लोक्सासिन आदि दवाइयों के लिए 11 हजार तथा पशुपालन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने 21 हजार रुपये का सहयोग देकर गौवंश को लंपी बीमारी का नि:शुल्क उपचार कर रहे हैं. उन्होंने भामाशाहों को पुण्य कार्य के लिए सहयोग देने का आह्वान किया है. 

यह भी पढे़ं- Todabhim: टोडाभीम में खाद वितरण में गड़बड़ी का आरोप, किसानों ने किया प्रदर्शन

इस दौरान भामाशाह सहित युवाओं ने लोगों के लिए लंपी वायरस से ग्रसित गोवंश को एक जगह एकत्रित करने और इसकी सूचना चिकित्सकों के साथ उन्हें देने की अपील की जिससे कि लंपी से ग्रसित गोवंश की मदद की जा सके और उन्हें इस बीमारी से छुटकारा दिलाने और अन्य आवश्यक भोजन सामग्री उपलब्ध कराने के लिए मदद की जा सके. उन्होंने लोगों से भी ऐसे समय में गोवंशों की मदद के लिए आगे आने और हर संभव सहयोग करने की अपील की है. 

उन्होंने बताया कि लंपी वायरस से ग्रसित गोवंश की देखभाल और दवाइयां नहीं मिलने के कारण गोवंश दम तोड़ रहे हैं. ऐसे में लोगों को इस समय उनकी मदद के लिए आगे आना चाहिए, जिससे ही गोवंश को इस बीमारी से निजात दिलाने में मदद की जा सके और उनकी देखभाल कर लोग पुण्य कमा सके. इसके लिए उन्होंने क्षेत्रीय लोगों के साथ ही जिले वासियों से भी हर संभव सहयोग करने का आह्वान किया है. 

वहीं, उनके आसपास भी बीमार गोवंश की सूचना देने की अपील की है. इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष राजेन्द्र मीणा, यूथ कांग्रेस के रविन्द्र शर्मा, मुकेश, अजय आडाडूंगर, हेमसिंह गोरेहार, सौरभ, पिंटू आदि उपस्थित थे.

Reporter- Ashish Chaturvedi

 

Trending news