Todabhim: डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण समारोह हुआ आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1208124

Todabhim: डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण समारोह हुआ आयोजित

मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री ने डॉक्टर भीमराव की जीवनी के बारे में अपने विचार रखे. 

Todabhim: डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण समारोह हुआ आयोजित

Todabhim:  टोडाभीम उपखंड मुख्यालय के समीपवर्ती गांव दंगनपुरा भूड़ा में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिसमें डॉ भीमराव अंबेडकर प्रतिमा का अनावरण किया गया. इस दौरान पूर्व मंत्री रामस्वरूप मीणा व पूर्व विधायक घनश्याम मेहर मौजूद रहे.

मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री ने डॉक्टर भीमराव की जीवनी के बारे में अपने विचार रखे. पूर्व मंत्री रामस्वरूप मीणा ने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर एक महान व्यक्तित्व के धनी थे. उन्होंने भारत के संविधान का निर्माण किया .उन्होंने कहा कि दंगनपुरा भूड़ा गांव के निवासियों द्वारा एक बहुत ही अच्छा कार्य किया गया है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान राज्यसभा 2022: कांग्रेस में तीसरी वरीयता को लेकर फंसा पेंच, इस नाम पर लग सकती है मुहर!

पूर्व विधायक घनश्याम मेहर ने कहा कि उन्होंने बाबा साहेब की मूर्ति लगाकर एक अच्छा संदेश दिया है .उन्होंने कहा कि हमको भी उनके कदमों पर चलना चाहिये और उनके द्वारा दिए गए संदेशों को हमारे जीवन में उतारना चाहिये. वहीं उन्होंने कहा कि बालिका शिक्षा पर भी बढ़ावा देना चाहिए जिससे बालिकाएं भी पढ़ लिख कर आगे पहुंचे.

कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित दूरदराज के समाज के लोग मौजूद रहे. वहीं पंचायत समिति प्रधान कल्पना मीणा का भी ग्रामीणों द्वारा स्वागत किया गया. मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में आए अतिथियों का ग्रामीणों द्वारा माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया. इस दौरान सभी अतिथियों ने अपने उद्बोधन भी दिए .जिसमें उन्होंने डॉ भीमराव अंबेडकर की जीवनी पर भी प्रकाश डाला. वक्ताओं ने अपने उद्बोधन में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के पद चिन्हों पर चलने का आह्वान किया.

डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री रामस्वरूप मीणा, पूर्व विधायक घनश्याम महर ,सुग्रीव बेरवा, सतेंद् बालाजी ,सरपंच अंगूरी देवी, समाजसेवी सत्तू सहरिया, फतेह सिंह टुडावली ,मोहन तब्बा, लोकेश भेजड़ा, हरिसिंह पाडला सहित स्थानीय ग्रामीण वह आस पास के लोग मौजूद रहे.

Report-Ashish Chaturvedi

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news