close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा: बाढ़ प्रभावित इलाको में राहत बचाव कार्य जारी, अब तक 350 लोगों को किया रेस्क्यू

बता दें कैथून में 5 फीट से भी अधिक पानी भरा हुआ है. जो अब लोगों के घरों में भी पहुंच गया है. जिस कारण लोग अपनी जान बचाने के लिए अपने घरों की छत पर चले गए हैं. 

कोटा: बाढ़ प्रभावित इलाको में राहत बचाव कार्य जारी, अब तक 350 लोगों को किया रेस्क्यू
कैथून से अब तक 350 लोगों को बचाया गया.

कोटा: राजस्थान के कोटा में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश लोगों के लिए अब मुसीबत बन चुकी है. लगातार हो रही बारिश के चलते जिले के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है. जिसके चलते प्रशासन भी हाई अलर्ट मोड पर आ गया है और कई क्षेत्रों में फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य भी शुरू कर दिया गया है. कोटा के कैथून में बाढ़ के बीच सिविल डिफेंस और एसआरडीएफ की टीम द्वारा 350 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. 

वहीं गुरुवार को कैथून में ग्रामीण एसपी राजन दुष्यंत और कलेक्टर मुक्तानंद ने नाव से इलाके का दौरा किया था. बता दें कैथून में 5 फीट से भी अधिक पानी भरा हुआ है. जो अब लोगों के घरों में भी पहुंच गया है. जिस कारण लोग अपनी जान बचाने के लिए अपने घरों की छत पर चले गए हैं. 

यहां आपको बता दें कि कोटा के बैराज के निचले इलाकों में भी प्रशासन द्वारा हाई अलर्ट जारी कर दिया है. दरअसल, कोटा बैराज के 16 गेज खोले गए हैं. जिससे 1,14,000 क्यूसेक्स पानी रिलीज किया गया है और इस वजह से बैराज के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने के लिए कहा गया है.