IND vs SA: शिखर धवन बने वनडे टीम के कप्तान! राहुल की जगह ये खिलाड़ी बना उपकप्तान
Advertisement

IND vs SA: शिखर धवन बने वनडे टीम के कप्तान! राहुल की जगह ये खिलाड़ी बना उपकप्तान

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया है, जिसमें शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है। भारतीय टीम प्रोटियाज के खिलाफ क्रमश: 6, 9 और 11 अक्टूबर को लखनऊ, रांची और नई दिल्ली में वनडे मैच खेलेगी। इन युवा खिलाड़ियों

 (फाइल फोटो)

Ranchi: अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया है, जिसमें शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है। भारतीय टीम प्रोटियाज के खिलाफ क्रमश: 6, 9 और 11 अक्टूबर को लखनऊ, रांची और नई दिल्ली में वनडे मैच खेलेगी।

इन युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

मध्यक्रम के बल्लेबाज रजत पाटीदार और तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को पहली बार वनडे सीरीज में मौका दिया गया है। दिलचस्प बात यह है कि बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, तेज आलराउंडर दीपक चाहर और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई, जो बाद में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए यात्रा करेंगे, उनको भी वनडे टीम में शामिल किया गया है.

सीनियर खिलाड़ियों को दिया गया है आराम 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है. भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया जाना है. ऑस्ट्रेलिया में ही टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. 

भारत की वनडे टीम: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

(इनपुट:आईएएनएस)

Trending news