भाजपा नेता रिश्वत लेते गिरफ्तार, ACB के हाथ लगी बड़ी कामयाबी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1140062

भाजपा नेता रिश्वत लेते गिरफ्तार, ACB के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

एंटी करप्शन ब्यूरो का 'रंगे हाथों पकड़ो' अभियान जारी है. जहां सुल्तानपुर क्षेत्र में एक के बाद एक भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में एंटी करप्शन ब्यूरो कोटा देहात की टीम ने गुरुवार को सुल्तानपुर पंचायत समिति के भाजपा के उपप्रधान नरेश नरुका को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

भाजपा नेता रिश्वत लेते गिरफ्तार

Kota: एंटी करप्शन ब्यूरो का 'रंगे हाथों पकड़ो' अभियान जारी है. जहां सुल्तानपुर क्षेत्र में एक के बाद एक भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में एंटी करप्शन ब्यूरो कोटा देहात की टीम ने गुरुवार को सुल्तानपुर पंचायत समिति के भाजपा के उपप्रधान नरेश नरुका को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें-बहुत खास है ब्रह्माणी माता मंदिर की परंपरा, नवरात्रे के 7 दिन नहीं लगता भोग

आरोपी उपप्रधान नरूका ने तालाब से मिट्टी खुदाई करने देने की एवज में ठेकेदार से रिश्वत मांगी थी, जहां गुरुवार को उसे 50 हजार की रिश्वत लेते एसीबी ने रंगे हाथों दबोच लिया. एडीशनल एसपी ACB कोटा देहात प्रेरणा शेखावत ने बताया की परिवादी माणक चंद निवासी अजमेर ने शिकायत दी थी, जिसमें बताया था कि भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत चल रहे दिल्ली वडोदरा हाईवे के निर्माण कार्य के लिए मिट्टी डालने का कार्य ठेका सबकांटेक्ट पर लिया हुआ है.

जहां डुंगरज्या तालाब व थारला तालाब से मिट्टी खुदाई का कार्य किया जा रहा था. इसे उपप्रधान नरेश नरूका ने बार-बार उससे पेसो की डिमांड की और शिकायत करने व अपने पद और प्रभाव का इस्तेमाल करके दोनों जगह से मिट्टी खुदाई करने की एवज में 5 लाख की रिश्वत मांगी. इस पर एसीबी के 14 मार्च को सत्यापन के दौरान आरोपी ने मिट्टी खुदाई का काम सुचारू रखने की एवज में रिश्वत मांगी जहां सौदा दो लाख में तय हुआ.

जिस पर गुरुवार को एसीबी ने ट्रेप का जाल बिछाया और इसी दौरान 50 हजार की रिश्वत लेते उपप्रधान नरुका दीगोद में रंगे हाथों पकड़ा गया. रिश्वत की रकम आरोपी ने अपनी स्याफी में रख ली थी. इस मौके पर कार्रवाई में प्रेरणा शेखावत, सीआई वासुदेव, दिग्विजय सिंह, पवन कुमार, असलम खान, मंजू चौधरी, विशेष कुमार शामिल रहे.

Reporter- KK Sharma

Trending news