बिजली विभाग ने चोरी रोकने के लिए ट्रांसफार्मरों पर लगाए डिटी मीटर
Advertisement

बिजली विभाग ने चोरी रोकने के लिए ट्रांसफार्मरों पर लगाए डिटी मीटर

शहर में बिजली चोरी और छीजत रोकने को लेकर जयपुर विद्युत वितरण निगम की योजनानुसार यहां प्रत्येक ट्रांसफार्मर पर डीटीएम मीटर लगाया जा रहा है. डीटीएम लगने के बाद ट्रांसफार्मर से हो रही खपत का डाटा संग्रहित कर उसे ऑनलाइन करेगा. 

बिजली विभाग ने चोरी रोकने के लिए ट्रांसफार्मरों पर लगाए डिटी मीटर

Sangod: बिजली चोरी रोकने को लेकर इन दिनों विद्युत निगम की ओर से बिजली के ट्रांसफार्मरों पर तेज गति से डीटीएम (डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर मीटर) लगाने का काम किया जा रहा है. 

निगम कर्मचारी अलग-अलग वार्डों में लगे ट्रांसफार्मरों पर मीटर लगाने में जुटे हैं. हालांकि इस दौरान घंटों तक बिजली बंद रहने से लोगों को परेशानी हो रही है, लेकिन निगम अधिकारियों को उम्मीद है कि इससे शहर में बिजली चोरी और छीजत कम होने से उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा. 

उल्लेखनीय है कि शहर में बिजली चोरी और छीजत रोकने को लेकर जयपुर विद्युत वितरण निगम की योजनानुसार यहां प्रत्येक ट्रांसफार्मर पर डीटीएम मीटर लगाया जा रहा है. डीटीएम लगने के बाद ट्रांसफार्मर से हो रही खपत का डाटा संग्रहित कर उसे ऑनलाइन करेगा. 

इससे प्रत्येक ट्रांसफार्मर से जुड़े बिजली के कनेक्शन पर हो रही बिजली खपत और आपूर्ति का सहजता से पता लगाया जा सकेगा, जिसके बाद निगम को बिजली चोरी पर कार्रवाई में भी आसानी रहेगी. इन दिनों निगम की ओर से यह मीटर लगाने का काम जोर-शोर से किया जा रहा है, जिसके चलते घंटों तक बिजली बंद रहने से लोगों को भी परेशानी हो रही है. 

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan CM : राहुल गांधी करेंगे राजस्थान के नए सीएम के नाम का फैसला, सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के साथ बैठक जल्द

Viral Video: भाजपा पार्षद ने पकड़ा सुपरवाइजर का कॉलर, पिलाया कीड़े पड़ा हुआ गंदा पानी

Trending news