Kota New Medical College Hospital: अस्पताल के ICU में बड़ा हादसा, मरीज के ऑक्सीजन मास्क में आग लगने से हुई मौत
Advertisement

Kota New Medical College Hospital: अस्पताल के ICU में बड़ा हादसा, मरीज के ऑक्सीजन मास्क में आग लगने से हुई मौत

Kota Hospital Negligence: राजस्थान के कोटा मेडिकल कॉलेज (Kota Medical College) अस्पताल के कुप्रबंधन की सबसे बड़ी तस्वीर सामने आई है. ऑक्सीजन मास्क में आग लगने की वजह से ICU में भर्ती मरीज के मुंह, चेहरा, गर्दन और छाती झुलस गये. परिजनों का आरोप है कि ऑक्सीजन मास्क में आग लगने की वजह से उसके मरीज की मौत हुई है. 

Kota New Medical College Hospital: अस्पताल के ICU में बड़ा हादसा, मरीज के ऑक्सीजन मास्क में आग लगने से हुई मौत

Kota Hospital Negligence: राजस्थान के कोटा मेडिकल कॉलेज (Kota Medical College) अस्पताल के कुप्रबंधन की सबसे बड़ी तस्वीर सामने आई है. एक और जहां मरीजों के लिए बेहतर इलाज का दावा किया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ कोटा में अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही ने एक मरीज की बेरहमी से जान ले ली. हादसा बेहद दर्दनाक के शर्मनाक है. मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आईसीयू (ICU)  में भर्ती एक मरीज के ऑक्सीजन मास्क (oxygen mask) ने अचानक आग पकड़ ली और जिससे मरीज के चेहरे और छाती पर बर्न होने से उसकी मौत हो गई.

आईसीयू में मरीज के मास्क में आग लगने से मरीज की मौत

आईसीयू में मरीज के मास्क में आग लगने की घटना के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई और हड़कंप मच गया. मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं. मामला देर रात का है जहां पर कोटा निवासी वैभव शर्मा आईसीयू में भर्ती था जिसका हाल ही में ऑपरेशन किया गया था.

राजस्थान के कोटा मेडिकल कॉलेज की घटना

वैभव शर्मा की हालत गंभीर होने पर उसे सीपीआर (CPR) दिया जा रहा था इसी दौरान डीसी शॉक लगाते, DC मशीन से चिंगारी उठी जिससे वैभव के ऑक्सीजन मास्क ने अचानक आग पकड़ ली. जिससे वैभव के चेहरे और छाती पर गंभीर रूप से बर्न हो गया और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई.

वैभव शर्मा की मौत

मामले की जानकारी मिलते ही कांग्रेस -भाजपा सहित अनेक समाज संगठन के लोग अस्पताल में इकट्ठे होने लगे. अस्पताल के बाहर समाज के लोगों ने धरना शुरू कर दिया समाज के लोगों का कहना है कि दोषी अस्पताल कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. साथ ही मृतक के परिवार को मुआवजा देने की बात पर समाज के लोग अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल बैठे हुए है.

अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोला

ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह अस्पताल है या मुक्तिधाम जहां पर मरीज जलकर मर गया और अस्पताल प्रबंधन कुछ नहीं कर पाया. वहीं मामले पर बात करते हुए मेडिकल कॉलेज अस्पताल की प्रिंसिपल डॉ संगीता सक्सेना ने कहा कि इस मामले को लेकर हाई लेवल कमेटी गठित की गई है जिसकी रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर आ जाएगी उसके बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर किसकी लापरवाही से हादसा हुआ है. अस्पताल की एक टीम मामले की जांच में जुट गई है.

अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

वहीं मामले पर बात करते हुए मृतक वैभव शर्मा के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि वैभव की तबीयत खराब होने लगी तो उसे सीपीआर दिया जा रहा था उसी दौरान ऑक्सीजन मास्क ने आग पकड़ ली थी, लेकिन तब तक वैभव ठीक था. जैसे ही मास्क में आग लगी तो वैभव का चेहरा और छाती पर गंभीर बर्न हो गया और आग लगते ही अस्पताल के नर्सिंग कर्मी और स्टाफ भी मौके से भाग खड़ा हुआ और कुछ देर के अंदर वैभव ने दम तोड़ दिया. 

Trending news