राजस्थान का वह मंदिर, जहां हनुमान जी लिखकर देते हैं भक्तों के सवालों के जवाब, देखें वीडियो
Advertisement

राजस्थान का वह मंदिर, जहां हनुमान जी लिखकर देते हैं भक्तों के सवालों के जवाब, देखें वीडियो

मंदिर में प्रवेश करने के साथ ही एक कोरा कागज आपको दिया जाता है. इसके बाद यहां के पुजारी उसे हनुमानजी को अर्पित करते हैं. यह कोरा कागज उनकी मूर्ति पर चिपका दिया जाता है. इस दौरान आप अपनी मनोकामना हनुमान जी महाराज के सामने रखते हैं.

राजस्थान का वह मंदिर, जहां हनुमान जी लिखकर देते हैं भक्तों के सवालों के जवाब, देखें वीडियो

Kota: आज हनुमान जयंती है और हनुमान मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना हर जगह हो रही है. हनुमान जयंती के मौके पर आपको कोटा के खास चमत्कारिक हनुमान मंदिर पर लेकर के चलते हैं, जहां के हनुमान कुछ खास हैं.

यहां हनुमान देते हैं सवालों के जवाब. आपकी कोई भी बाधा हो, हनुमान दुख दर्द हो, सब दूर करते हैं. पढ़िए कोटा से यह खास रिपोर्ट कैसे देते हैं हनुमान सवालों के उत्तर.

यह भी पढ़ें- झुंझुनूं में हनुमान जन्मोत्सव की धूम, मंदिरों में रातभर चला भजनों का दौर

 

वीर हनुमान की जयंती आज है और अलग-अलग आयोजन अलग-अलग आयोजनों की अलग-अलग तस्वीरें देखने को मिल रही हैं लेकिन जो सबसे अलग है कोटा के चमत्कारिक हनुमान मंदिर. यहां हनुमान जी कागज पर भक्तों के सवालों का जवाब देते हैं. आपका कोई भी सवाल हो, उसे मन में हनुमान जी के सामने बोल दीजिए और फिर क्या आपके सवाल का उत्तर हनुमान जी कागज पर देंगे.

कैसे देते हैं बजरंगबली उत्तर
दरअसल, मंदिर में प्रवेश करने के साथ ही एक कोरा कागज आपको दिया जाता है. इसके बाद यहां के पुजारी उसे हनुमानजी को अर्पित करते हैं. यह कोरा कागज उनकी मूर्ति पर चिपका दिया जाता है. इस दौरान आप अपनी मनोकामना हनुमान जी महाराज के सामने रखते हैं. अपना सवाल उनके सामने रखते हैं और कुछ ही देर बाद जब पुजारी आपको वह कागज वापस देते हैं तो उस पर कुछ लिखा होता है. माना जाता है कि यह ही हनुमान जी का जवाब होता है.

यहां की मान्यता भी इतनी है कि दूर-दूर से इनकी महिमा के चलते भक्त यहां से खिंचे चले आते हैं और हनुमान जी के सामने अपनी समस्या को रख उसका निवारण मांगते हैं.

 
नोट: ये आर्टिकल मान्यताओं और ज्योतिषविदों के अनुसार है. ZEE Rajasthan इसकी पुष्टि नहीं करता है. 
 

Trending news