रामगंजमंडी में सरपंच गोरधन लाल मेहर ने तथ्य छुपाकर लड़ा चुनाव, नहीं हुई कार्रवाई
Advertisement

रामगंजमंडी में सरपंच गोरधन लाल मेहर ने तथ्य छुपाकर लड़ा चुनाव, नहीं हुई कार्रवाई

जिले के ग्राम पंचायत सुकेत सरपंच गोरधन लाल मेहर पर तथ्य छुपाकर सरपंच चुनाव लड़ने के मामला सामने आया है. वही शिकायतकर्ता वैजंती यादव का कहना है कि चुनाव के समय पर भी मैंने याचिका दायर की थी, लेकिन सरपंच की सांठ-गांठ बड़े आदमियों से होने के कारण उस समय भी सरपंच की जांच नहीं की.

रामगंजमंडी में सरपंच गोरधन लाल मेहर ने तथ्य छुपाकर लड़ा चुनाव, नहीं हुई कार्रवाई

Ramganjmandi: कोटा जिले के ग्राम पंचायत सुकेत सरपंच गोरधन लाल मेहर पर तथ्य छुपाकर सरपंच चुनाव लड़ने के मामला सामने आया है. वही शिकायतकर्ता वैजंती यादव का कहना है कि चुनाव के समय पर भी मैंने याचिका दायर की थी, लेकिन सरपंच की सांठ-गांठ बड़े आदमियों से होने के कारण उस समय भी सरपंच की जांच नहीं की. वह जब इस मामले को लेकर में पूरे दस्तावेज लेकर आ गई हैं फिर भी निर्वाचन विभाग कार्रवाई नहीं कर रहा हैं, जबकि की निर्वाचन आयोग ने खुद सरपंच को दोषी करार कर दिया है.

उसके बाद भी सरपंच पर कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही हैं. शिकायतकर्ता का कहना है कि निर्वाचन अधिकारी ने मेरी शिकायत पर की गई जांच में माना 27/11/95 के बाद हुई चौथी संतान की जन्मतिथि में विरोधाभास है और 27/11/95 के बाद सरपंच की पुत्री निशा का जन्म हुआ. 

यह भी पढ़ेंः Shani Gochar 2022: शनि देव के अपनी राशि में प्रवेश करने पर बना पंच महापुरुष योग, जानें आपकी राशि पर क्या होगा असर

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की मार्क शीट में 17/08/98 में और चुनाव के समय प्रस्तुत प्रमाण पत्र में अलग जन्मतिथि है. शिकायत कर्ता वैजंती यादव ने संपूर्ण तथ्यों के साथ निर्वाचन अधिकारी को शिकायत दी थी कि सुकेत सरपंच गोरधन मेहर ने तथ्य छुपाकर चुनाव लड़ा. सरपंच गोरधन मेहरा ने तथ्य छुपाकर चुनाव लड़ा और जीता, झूठे कूटरचित दस्तावेज तैयार करके धोखाधड़ी की है. 

निर्वाचन अधिकारी द्वारा मामले की जांच नायब तहसीलदार द्वारा करवाई गई. दिनांक 14/08/2022 को जो जांच रिपोर्ट निर्वाचन अधिकारी को सौंपी है. प्रपत्र 4 में कुल परिवार के सदस्यों की संख्या 4 बताई. उसमे चौथी संतान की जन्मतिथि 01/01/95 बताई है, जबकि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की मार्क शीट में निशा की जन्मतिथि 17/08/98 है. जन्म प्रमाण पत्र 18/01/2020 को जारी हुआ है. 

उसमें माना कि गोरधन मेहरा ने जन्म प्रमाण पत्र और मार्क शीट में चौथी संतान निशा की जन्मतिथि में विरोधाभास है और दिनांक 27/11/95 के बाद चौथी संतान हुई है, जिसकी जन्मतिथि 01/01/95 दर्शाई है. 
 
जान से मारने की धमकी

शिकायतकर्ता वैजयंती यादव का कहना है कि जैसे ही मैंने इस मामले को उजागर करने की कोशिश की. सरपंच की मिलने वालों ने मुझे धमकियां देना शुरू कर दिया. कई बार तो घर पर आकर गंदी-गंदी गालियां निकाली गई. मुझे सभी जगह से दबाने की कोशिश की गई. वही सरपंच कहता हैं कि मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता. सरकार हमारी है मेरे ऊपर बड़े-बड़े लोगों का हाथ है, तेरी इन शिकायतों से मेरा कुछ नहीं होने वाला है. इस पर शिकायतकर्ता का कहना है जब मैंने ये मामला एसडीएम साहब को बताया तो उन्होंने कहा इस मामले में आप मुझे बीच मे मत लाओ, वहीं थानाधिकारी विष्णु सिंह भी कई दिनों से मामले की जांच कर रहे है, बाकी अभी तक उनकी कोई जांच नहीं हुई है. 

Trending news