भारत रक्षा क्षेत्र में बनेगा आत्मनिर्भर: कोटा में बड़ा कदम, होगा दो दिवसीय डिफेंस एक्सपो
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1345901

भारत रक्षा क्षेत्र में बनेगा आत्मनिर्भर: कोटा में बड़ा कदम, होगा दो दिवसीय डिफेंस एक्सपो

कोटा में एक और नयी भूमिका की पटकथा तैयार हो रही है. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के प्रयासों से कोटा का दशहरा मैदान डिफेन्स कॉन्क्लेव के लिए सज गया है.

होगा दो दिवसीय डिफेंस एक्सपो

Kota: कोचिंग सिटी कोटा में एक और नयी भूमिका की पटकथा तैयार हो रही है. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के प्रयासों से कोटा का दशहरा मैदान डिफेन्स कॉन्क्लेव के लिए सज गया है. यहां 11 सितंबर को तोप-गन-गोलों-ड्रोन समेत 100 के करीब रक्षा उत्पादों और कलपुर्जों की प्रदर्शनी लग रही हैं और रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट के साथ बिरला 12 सितंबर को लघु उद्दम समूहों के साथ यहां कॉन्क्लेव करने वाले हैं.

यह भी पढे़ं- कोटा: आरोपी का दादा था पुलिस में, पोता बन गया लूटेरा, घर में घूस की लूट

इस कॉन्क्लेव में ड्रोन शो के साथ यूफोरिया बैंड की प्रस्तुतियां आकर्षण का केंद्र होगी तो वहीं रक्षा क्षेत्र में काम कर रही 50 से अधिक कम्पनियां, स्टार्ट-अप्स और एमएसएमई का भी यहां लघु रक्षा उद्दम स्थापित करने की दिशा में विचार के लिए जमावड़ा रहेगा. 

कॉन्क्लेव को लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से एक्सक्लूसीव बातचीत की. बिरला ने उम्मीद जताई है कि देश को रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की मुहिम के साथ ही कोटा को डिफेन्स मैन्यूफेक्चरिंग का हब बनाने की दिशा में भी इस कॉन्क्लेव से बड़ी उम्मीदें हैं.

Reporter: Himanshu Mittal

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- Queen Elizabeth II Death: राजस्थान से रह चुका है महारानी का गहरा लगाव, हुआ था शाही स्वागत, झलक पाने को उमड़े थे लोग

पत्नी के मायके जानें से तनाव में रहता था पति, नहीं सह पाया बिछोह का दर्द, गमछे से बनाया मौत का फंदा

Trending news