Kota News: पीपल्दा में लूट की घटना के आरोपियों को पकड़ने को लेकर आज बंद रहेगा इटावा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1456989

Kota News: पीपल्दा में लूट की घटना के आरोपियों को पकड़ने को लेकर आज बंद रहेगा इटावा

राजस्थान में कोटा के इटावा नगर के किराना व्यापारी के मुनीम को खातोली से कलेक्शन लेकर आते समय केशोपुरा गांव के यहां अज्ञात लुटेरों ने मारपीट कर बैग छीनकर ले गए, जिसमें तीन लाख की राशि थी. 

Kota News: पीपल्दा में लूट की घटना के आरोपियों को पकड़ने को लेकर आज बंद रहेगा इटावा

Pipalda, Kota News: इटावा नगर के किराना व्यापारी के मुनीम को खातोली से कलेक्शन लेकर आते समय केशोपुरा गांव के यहां अज्ञात लुटेरों ने मारपीट कर बैग छीनकर ले गए, जिसमें तीन लाख की राशि थी. 

इस घटना की जांच और आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है लेकिन अभी तक आरोपियों की पकड़ नहीं होने के विरोध में इटावा व्यापार महासंघ ने इटावा में शुक्रवार को बाजार बंद कर विरोध की घोषणा की है. इसको लेकर बाजारों में मुनादी भी करा दी है. 

यह भी पढे़ं- पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

इटावा व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों ने गुरुवार को महासंघ के अध्यक्ष पंकज शर्मा के नेतत्व में इटावा एसडीएम अंजना सहरावत को ज्ञापन देकर आरोपियों के गिरिफ्तार नहीं होने के विरोध में शुक्रवार को बाजार बंद करने का ज्ञापन दिया. इस अवसर पर व्यापार महासंघ के पदाधिकारी मौजूद रहे. इटावा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष पकंज शर्मा ने बताया कि इस घटना के अभी तक आरोपी नहीं पकड़े जाने के विरोध में शुक्रवार को इटावा नगर में मेडिकल, पेट्रोल पंप ओर आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी व्यापारिक संस्थाएं बन्द रहेंगी. इटावा मंडी व्यापार संघ हरिशंकर मंगल ने बताया कि महासंघ के आव्हान पर इटावा मंडी में भी कारोबार बंद रहेगा. किसान अपनी जिंस खरीद फरोख्त के लिये नही लावे.

लुटेरों की तलाश में जुटी है पुलिस कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ
इटावा पारेता ट्रेडिंग कम्पनी का मुनीम कृष्णमुरारी पिछले गुरुवार खातोली से किराने का कलेक्शन लेकर इटावा आ रहा था. बैग में तीन लाख रुपये थे. केशवपुरा गांव के यहां हमला कर उसका बैग छीनकर ले गए. उस समय सड़क से गुजर रहे एक राहगीर ने पकड़ने की कोशिश भी की लेकिन वह भागने में सफल रहे. इटावा पुलिस ने घटना के बाद से ही पूरी मुस्तैदी के साथ नाकाबंदी शुरू कर तलाश शुरू की और दूसरे दिन घटना में प्रयुक्त ली बाइक लक्ष्मीपुरा के यहां से बरामद कर ली. जांच में वह बाइक कोटा दशहरे मेले से लगभग एक माह चोरी हुई थी. इसके बाद पुलिस सीसीटीवी खंगालने में जुटी हुई है. इटावा एसएचओ ने बताया कि कई संदिग्धों से अभी तक पूछताछ कर जांच की जा रही है.

ग्रामीण एसपी के निर्देशन में टीमें कर रही है काम
लूट की घटना में आरोपियों की पकड़ को लेकर कोटा ग्रामीण एसपी के निर्देशन में इटावा डीएसपी राजेश मलिक और एसएचओ धनराज मीना के साथ जिले की स्पेशल टीमें और साइबर टीमें इस लूट की घटना में आरोपियों की तलाश में पूरी तरह जुटी हुई है. 

इटावा एसएचओ धनराज मीना ने बताया कि आधा दर्जन से अधिक टीमें विभिन्न तरीकों से तलाश में जुटी हुई है वही इटावा नगर व खातोली में भी सीसीटीवी खंगाले जा रहे है. इसके साथ कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है. घटना में प्रयुक्त बाइक को बरामद कर लिया है कोटा जिस स्थान से बाइक चोरी हुई है. 

यह भी पढे़ं- पत्नी ने ब्लेड से काट दिया पति का गुप्तांग, बोली- नामर्द साबित करके करूंगी यह काम

अभय कमांड के माध्यम से तलाश की जा रही है. एसएचओ धनराज मीना ने बताया कि लुटेरों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिये पुलिस टीमें कार्य कर रही है तथा आमजन भी इसमें पुलिस का सहयोग करे तथा कोई जानकारी मिले तो पुलिस को सूचना दे .

सम्भवतः रेकी कर दिया था घटना को अंजाम
मुनीम से लूट की घटना को आरोपियों ने सम्भवतः पहले रैकी की ओर उसके बाद घटना को अंजाम दिया क्योंकि पारेता ट्रेडिंग कम्पनी का मुनीम हर गुरुवार को कलेक्शन के लिये पिछले पांच वर्ष से अधिक समय से जा रहा था. ऐसे में घटना को लेकर पहले आरोपियों ने रैकी की ओर उसके बाद घटना को अंजाम दिया. इसको लेकर भी पुलिस कई संदिग्धों से पूछताछ कर रही है.

Trending news