Ramganj Mandi: 5 दिन पहले शुरू हुई इंदिरा रसोई धूं-धूं कर जल उठी, मोबाइल फोन तक जलकर हुए राख
Advertisement

Ramganj Mandi: 5 दिन पहले शुरू हुई इंदिरा रसोई धूं-धूं कर जल उठी, मोबाइल फोन तक जलकर हुए राख

Ramganj Mandi: राजस्थान के कोटा जिले के रामगंजमंडी शहर में रोडवेज बस स्टैंड संचालित दूसरी इंदिरा रसोई को शुरू हुए 5 दिन भी नहीं हुए और इंदिरा रसोई में भीषण आग लग गई. आग लगने से रसोई का सारा सामान जलकर खाक हो गया. 

इंदिरा रसोई धूं-धूं कर जल उठी

Ramganj Mandi: राजस्थान के कोटा जिले के रामगंजमंडी शहर में रोडवेज बस स्टैंड संचालित दूसरी इंदिरा रसोई को शुरू हुए 5 दिन भी नहीं हुए और इंदिरा रसोई में भीषण आग लग गई. आग लगने से रसोई का सारा सामान जलकर खाक हो गया. आग की भीषण लपटे गैस सिलेंडर से निकली, जिससे रसोई में कार्य कर रही दो महिला कर्मियों ने भाग कर अपनी जान बचाई. 

बताया जा रहा है कि रसोई में नए गैस सिलेंडर को लेकर आए थे, जो लीकेज कर रहा था, ऐसे में पास की भट्टी को जलाने लगे, तो अचानक से सिलेंडर ने आग पकड़ ली. कुछ ही देर में आग की चपेट में रसोई का सामान आ गया. ऐसे में आग की लपटों को देख लोगों में हड़कंप मच गया. सामने ही अग्निशमन कार्यालय होने पर फायर ब्रिगेड से करीब 30 मिनट की मशक्कत के बाद आग को काबू में किया गया लेकिन तब तक रसोई के सभी सामान आग में खाक हो गए. 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन यह तय लेकिन किसके हाथों में होगी राजस्थान की कमान?

यहां तक की आग की चपेट में आने से विद्युत वॉयरिंग, आटे के कट्टे और कंप्यूटर सिस्टम के साथ-साथ कर्मियों के मोबाइल भी जल गए. वहीं गैस सिलेंडर को फायरमैन ने बाहर निकाला तो दो गैस सिलेंडर में लीकेज होने से गैस बाहर निकल रही थी. ऐसे में भीड़ जमा होने पर पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद रसोई संचालक टिंकू राठौर भी मौके पर पहुंचे. 

संचालक का कहना है कि पालिका ने जिस जगह इंदिरा रसोई बनाई है, वहां पर पुराण यात्री प्रतिशाला हुआ करता था. इसलिए उसी भवन का जीर्णोद्धार करवा कर रसोई शुरू करवा दी है. रसोई में सीमित जगह होने के कारण खाना बनाना, कंप्यूटर सिस्टम ऑपरेट करना, बर्तन साफ करना और खाना खिलाना सभी व्यवस्था कम स्थान पर है, इसलिए यह हादसा हुआ है.

खबरें और भी हैं...

अपनी सीट पक्की करने के लिए अगले सीएम के नाम पर सुर बदल रहे हैं कांग्रेस विधायक- रामलाल शर्मा

सीएम पद पर अशोक गहलोत के बाद सचिन पायलट के नाम के बीच, कटारिया का चुनावों में बीजेपी के चेहरे को लेकर बड़ा बयान

उर्फी जावेद ने इस बार फिर पहनी ऐसी यूनिक ड्रेस, लोग बोले- समझ नहीं आता चाहती क्या हो?

Trending news