कोटा: UDH मंत्री शांति धारीवाल ने दी बड़ी सौगात, सड़क लोकार्पण और 199 परिवारों को पुनर्वास का तोहफा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1509429

कोटा: UDH मंत्री शांति धारीवाल ने दी बड़ी सौगात, सड़क लोकार्पण और 199 परिवारों को पुनर्वास का तोहफा

UDH मंत्री और कोटा उत्तरी से विधायक शांति धारीवाल आज कोटा दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कोटावासियों को दो बड़ी सौगात दी. धारीवाल ने रेलवे कॉलोनी इलाके के लोगों को जाम से बड़ी राहत दी.

कोटा: UDH मंत्री शांति धारीवाल ने दी बड़ी सौगात, सड़क लोकार्पण और 199 परिवारों को पुनर्वास का तोहफा

कोटा: UDH मंत्री और कोटा उत्तरी से विधायक शांति धारीवाल आज कोटा दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कोटावासियों को दो बड़ी सौगात दी. धारीवाल ने रेलवे कॉलोनी इलाके के लोगों को जाम से बड़ी राहत दी. भदाना से नॉर्दन बाईपास सड़क जो 8 करोड़ से अधिक बजट से तैयार की गई थी उस का लोकार्पण किया.

वहीं, रेलवे की जमीन पर बरसों से काबिज़ बाल्मीकि और उड़िया बस्ती के 199 परिवारों को पुनर्वास की बड़ी सौगात दी. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने इस मौके पर कहा कि जब-जब कांग्रेस की सरकार आई है, गरीब और निर्धनों के लिए पुनर्वास की योजनाएं लाकर उनको आशियाने उपलब्ध करवाए हैं.

यह भी पढ़ें: चौहटन में भाजपा की जन आक्रोश सभा, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

क्षेत्र में और सुविधाएं बढ़ाई जाने की चल रही तैयारी

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने बाल्मीकि और उड़िया बस्ती के लोगों को आवंटन पत्र भी सौंपे. साथ ही सरकार द्वारा दी गई बड़ी राहत के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि महज 19 हज़ार रुपये में दोनों बस्ती के परिवारों को 7 आसान किस्तों में भूखंड उपलब्ध करवाया जा रहा है. यही नहीं योजना के तहत नगर विकास न्यास द्वारा सभी जन सुविधाएं भी क्षेत्र में विकसित की गई है.

धारीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना

वहीं, मंत्री धारीवाल ने गहलोत सरकार की गरीबों के लिए पुर्नवास योजना की जमकर सराहना की. धारीवाल ने कहा कि गहलोत सरकार गांव, गरीब और गुरबों की सरकार है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गरीबों के लिए पिछले चार सालों में कई योजनाएं शुरू किए हैं. आज प्रदेश में सबसे ज्यादा गरीबों को फायदा हुआ है तो वह कांग्रेस की सरकार है.

कांग्रेस ने हमेशा से समाज के निचले पैदान पर खड़े व्यक्ति को उठाने का काम किया है. धारीवाल ने इस दौरान बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी महंगाई बढ़ाकर गरीबों की कमर तोड़ रही है. पेट्रोल-डीजल, दूध, खाद्य पदार्थ की चीजें की कीमत आज आसमान छू रही है, केंद्र सरकार महंगाई रोकने में विफल है. 

Trending news