Rajasthan live News: इस तारीख से होंगे लोकसभा चुनाव, डॉ. कर्ण सिंह ने व्हाट्सअप से भेजा कांग्रेस को इस्तीफा...एक क्लिक में देखें प्रदेश की बड़ी खबरें
Advertisement

Rajasthan live News: इस तारीख से होंगे लोकसभा चुनाव, डॉ. कर्ण सिंह ने व्हाट्सअप से भेजा कांग्रेस को इस्तीफा...एक क्लिक में देखें प्रदेश की बड़ी खबरें

Rajasthan live News, 15 March 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान शनिवार को होगा. दोपहर 3 बजे नई दिल्ली के विज्ञान भवन में चुनाव आयोग प्रेसवार्ता करेगा.भजनलाल सरकार ने डीजल पर वैट घटकर अब 19.30 से 17.30 फीसदी और पेट्रोल पर 31.04 फीसदी से 29.04 फीसदी कर दिया है. राजस्थान के इस जिले में 7 रुपए सस्ता पट्रोल मिल रहा है....

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 15 March 2024:  लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान शनिवार को होगा.लोकसभा चुनाव में 97 करोड़ मतदाता मतदान का प्रयोग करेंगे. दोपहर 3 बजे नई दिल्ली के विज्ञान भवन में चुनाव आयोग प्रेसवार्ता करेगा.महंगाई की मार झेल रही जनता के लिए राहत की खबर है. गुरुवार को भजनलाल सरकार ने 2-2 प्रतिशत पेट्रोल-डीजल पर वैट घटा दिया है.

आज सुबह 6 बजे से नई दरें लागू हो गई है. अब पूरे प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की दरें लगभग एक समान होंगी. वहीं, राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल और डीजल के कीमतों में सबसे ज्यादा गिरावट आई है. श्रीगंगानगर में पेट्रोल 7.18 रुपये और डीजल 6.60 रुपये प्रतिलीटर सस्ता मिल रहा है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

ये भी पढ़ें- Baran News: व्यापारियों की दादागिरी से किसान परेशान, सरकार को भी लगा रहे चूना

15 March 2024
18:23 PM

Rajasthan: परिवहन विभाग में पदोन्नतियों का तोहफा. सचिवालय में RPSC अध्यक्ष संजय श्रोत्रिय की अध्यक्षता में बैठक. 2 अधिकारी ज्वाइंट से एडिशनल कमिश्नर में पदोन्नत.कुसुम राठौड़ और निधि सिंह बने एडिशनल कमिश्नर. जगदीश बैरवा, राजेश शर्मा और रानी जैन बने ज्वाइंट कमिश्नर. अनिल पाण्डया, मनीष शर्मा और मनोज कुमार बने RTO मनोज कुमार को रिटायरमेंट बाद मिलेगा पदोन्नति लाभ. वहीं, केवल एक अधिकारी बने ARTO ललित गुप्ता हुए DTO से ARTO में पदोन्नत.

 

18:10 PM

Rajasthan News: राजूवास यूनिवर्सिटी की भर्ती पर रोक.सहायक प्रोफेसर के पदों की भर्ती प्रक्रिया पर लगी रोक.अप्रैल में प्रस्तावित थे भर्ती के साक्षात्कार. अब पशुपालन विभाग ने साक्षात्कार प्रक्रिया को अग्रिम आदेशों तक रोका. पशुपालन उप सचिव संतोष करोल ने जारी किए रोक के आदेश. बोर्ड आफ मैनेजमेंट के सदस्य नहीं होने और चयन समिति में सरकार के सदस्यों का मनोनयन नहीं होने पर रोका.जोबनेर वेटरनरी विवि अब अलग खुल चुका.आरोप यह भी कि जोबनेर के पदों को नियमविरुद्ध भरा जा रहा.

17:42 PM

Jaipur News: जयपुर चिकित्सा विभाग में एपीओ डॉक्टरों को पोस्टिंग दी गई है.  37 चिकित्सकों को दी गई पोस्टिंग. जेएस निशा मीणा ने जारी किए आदेश.

17:11 PM

Jaipur News: अब एक्सप्रेस वे से जा सकेंगे दिल्ली.राजस्थान रोडवेज प्रशासन की बड़ी पहल.कल से एक्सप्रेस वे रूट से दिल्ली के लिए चलेगी बसें. 2 वोल्वो बसें होंगी दौसा एक्सप्रेसवे से संचालित. सुबह 6 बजे और दोपहर 2 बजे संचालित होंगी बसें. 790 रुपए लगेगा बस का किराया.अभी दिल्ली के लिए 750 रुपए लगता है, वोल्वो में किराया. एक्सप्रेसवे के लिए 40 रुपए अतिरिक्त किराया लगेगा. वहीं, सफर का समय होगा 1 घंटे कम 6 घंटे के बजाय 5 घंटे में दिल्ली पहुंच सकेंगे यात्री.

 

16:57 PM

PM मोदी की गारंटी हुई फेल, वादा फिर साबित हुआ जुमला-डोटासरा

Rajasthan: पेट्रोल-डीजल पर 2 फीसदी वैट कम करने पर कांग्रेस ने बोला हमला
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा पर साधा निशाना
कहा- यह घोषणा ऊंट के मुह में जीरा साबित हुई है,विधानसभा चुनाव के समय इन्होंने कहा था
सरकार बनने पर हरियाणा जितने दामों पर प्रदेश में देंगे पेट्रोल-डीजल
दाम कम करने के बाद भी आज राजस्थान में मिल रहा हरियाणा से 10 रुपए ज्यादा दाम में पेट्रोल-डीजल

16:13 PM

Jodhpur News: जोधपुर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की प्रेसवार्ता. जोधपुर सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता राज्य सरकार की 100 दिन की बताई उपलब्धियां. कांग्रेस पर साधा निशाना. कहा-जो बाहरी कहते हैं, वे अपने राजकुमार को देखें.

 

15:38 PM

Rajasthan: डॉ. कर्ण सिंह यादव का कांग्रेस से इस्तीफ़ा
पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा को भेजा यादव ने अपना इस्तीफ़ा
यादव बोले - मैनें व्हाट्सएप्प से भेजा पीसीसी चीफ को इस्तीफ़ा
2018 में अलवर से जीता था, उपचुनाव
इस बार टिकट नहीं मिलने से नाराज थे डॉ. कर्ण सिंह

14:27 PM

RCA में अध्यक्ष पद के लिए होंगे चुनाव,
8 अप्रैल को होंगे चुनाव,
सुनील अरोरा होंगे चुनाव अधिकारी,
टी आर मीना को लगाया सहायक चुनाव अधिकारी

fallback

13:51 PM

प्रदेश में पानी को लेकर नई इबारत लिखी गई. ईआरसीपी और यमुना के पानी को लेकर MOU हुए. वहीं, बिजली में पहली बार सवा दो लाख करोड़ के MOU हुए.

13:24 PM

जेडीए के प्रोजेक्ट्स लोकार्पण समारोह में यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि लंबे समय की मांग इस प्रोजेक्ट के तौर पर पूरी हुई. पिछले दस वर्षो में जिस तरह देश का विकास हुआ है. उससे भारत दुनिया में पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बना है. प्रदेश की वित्त मंत्री दीया कुमारी हैं. लक्ष्मी के हाथ से धन का प्रबंधन किया जा रहा है. वहीं, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में राज्य आर्थिक रूप से पिछड़ा है

12:45 PM

चुनाव आयोग कल दोपहर 3 बजे लोकसभा चुनाव की तारीखों की आधिकारिक घोषणा करेगा. आज निर्वाचन आयोग की अहम बैठक हुई.  बैठक से पूर्व नवनियुक्त आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर संधू ने पदभार ग्रहण किया. सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव 2024 7 चरण में हो सकता है. 

 
11:47 AM

अवैध खनन के खिलाफ राजस्थान सरकार ने अभियान शुरू किया है, जिसके तहत अब तक पौने दो लाख टन से ज्यादा अवैध खनिज जब्त किए जा चुके हैं. वहीं, 564 एफआईआर और कई गिरफ्तारियां भी हुई हैं. 

 

11:10 AM

भजनलाल सरकार ने भ्रष्टाचार पर रोक के लिए सीबीआई को अनुमति की बाध्यता खत्म की. 

10:38 AM

भजनलाल सरकार के तीन महीने पूरे हो गए हैं. आज से ठीक तीन महीने पहले भजनलाल शर्मा ने सीएम पद की शपथ ली थी.  सीएम भजनलाल शर्मा बोले- जो कहा, वह किया. हम काम से जवाब देते हैं. उन्होंने कहा कि हम दीर्घकालिक योजनाओं पर काम करते हैं. सरकार की उपलब्धियां को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा- संकल्प पत्र को नीतिगत दस्तावेज बनाया. ऐसी ही और खबरे पढ़ने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक-लोकसभा चुनाव से पहले भजनलाल सरकार ने दिया तोहफा, कैबिनेट बैठक में लिए बड़े फैसले..

09:36 AM

केंद्र-राज्य सरकार के राहत के बाद आज से पेट्रोल-डीजल की नई दरें लागू हो गई है. प्रदेश में 3.60 रुपये से 7.18रुपये तक पेट्रोल और 3.36 रुपये से 6.60रुपये तक डीजल सस्ता हुआ है. राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल के कीमत में 7.18 रुपये और डीजल के कीमत में 6.60 रुपये प्रति लीटर की कटौती हुई है. श्रीगंगानगर में अब पेट्रोल 106.26 रुपये और डीजल 91.60रुपये प्रति लीटर पर मिलेगा.

08:26 AM

आज उप मुख्यमंत्री व UDH मंत्री 239 करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात देंगे. JDA के कई प्रोजेक्ट्स का आज लोकार्पण करेंगे. बी-2 बाईपास अंडरपास, झोटवाड़ा एलिवेटेड रोड जवाहर सर्किल सौन्दर्यकरण का भी लोकार्पण होगा. 

 

08:00 AM

जयपुर से अहमदाबाद की स्पाइसजेट की फ्लाइट संख्या SG-1077 रद्द हो गई है. जयपुर से सुबह 7:45 बजे यह फ्लाइट अहमदाबाद के लिए रवाना होती है. आज एयरलाइन ने संचालन कारणों के चलते फ्लाइट रद्द की गई है.

07:43 AM

सांचौर 
सांकड़ डिस्कोम ऑफिस का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पिस्टल लेकर डिस्कॉम ऑफिस दिख रहा है. मामले को लेकर कर्मचारियों ने सांचौर थाने में शिकायत दी है. वहीं, पुलिस ने आरोपी की तलाश कर रही है. 

fallback

06:56 AM

 

डबल इंजन की सरकार से आज से जनता को डबल राहत मिलेगी. श्रीगंगानगर में पेट्रोल 7.18 रुपये और डीजल 6.60 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ. श्रीगंगानगर में पेट्रोल 113.43 की जगह 106.26 रुपये में मिलेगा. वहीं, डीजल 98.20 की जगह 91.60 रुपये में मिलेगा. हनुमानगढ़ में पेट्रोल 6.34 रुपए और 5.84 रुपये प्रतिलीटर सस्ता हुआ. हनुमानगढ़ में पेट्रोल 112.61 की जगह 106.27 रुपये में मिलेगा. वहीं, डीजल 97.45 की जगह 91.61 रुपये में मिलेगा.

06:48 AM

केंद्र-राज्य सरकार की राहत से 3.60 रुपये से 7.18 रुपये तक पेट्रोल सस्ता हुआ. वहीं, डीजल 3.36 रुपये से 6.60 रुपये तक सस्ता हुआ. जयपुर में पेट्रोल 108.48 की जगह 104.88 रुपये प्रति लीटर से मिलेगा. वहीं, डीजल 93.72 की जगह अब 90.36 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. 

 
06:41 AM

लोकसभा चुनाव से पहले आमजन को बड़ी राहत मिली है. केंद्र ने 2 रुपये और राज्य सरकार ने 2-2 % पेट्रोल-डीजल पर वैट कम किया है. आज सुबह 6 बजे से लोगों से सस्ते में पेट्रोल-डीजल मिल रहा है.

Trending news