शिक्षक दिवस पर मौका नहीं चूके शिक्षा मंत्री मदन दिलावर!इस अंदाज में कही अपने दिल की बात, बोले- चलन,चरित्र, व्यवहार और पहनावे...'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2416164

शिक्षक दिवस पर मौका नहीं चूके शिक्षा मंत्री मदन दिलावर!इस अंदाज में कही अपने दिल की बात, बोले- चलन,चरित्र, व्यवहार और पहनावे...'

Teachers Day 2024: शिक्षक दिवस पर राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अनोखे अंदाज में अपने दिल की बात कही. जानिए उन्होंने क्या संदेश दिया.

Madan Dilawar

Teachers Day 2024: राजस्थान सरकार में शिक्षा मंत्री और रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर ने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को सतर्क रहने और आदर्श बनने का सन्देश दिया है.

मंत्री दिलावर ने वीडियो जारी कर शिक्षकों को भगवान से मिलाने का माध्यम बताते हुए शिक्षक को, साधारण मनुष्य को महापुरुषों बनने की परम्परा से जोड़ा है. साथ ही प्रदेश के शिक्षकों को अपने चाल-चलन,व्यवहार,बोली और चरित्र से छात्रों के बीच में आदर्श बनने का सन्देश दिया. वहीं शिक्षा मंत्री से एक श्लोक का प्रयोग कर प्रदेश के शिक्षकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं भी दी.

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा,'' शिक्षक आप उस परम्परा से आतें है जिन्होंने महाराणा प्रताप, शिवाजी, चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह आदि महापुरुषों को शिक्षा दी है और आज भी आपकी महत्वता कम नहीं हुई है. कहते है कि ' गुरू - गोविंद दो यू खडे काके लागू पाय, बलिहारी गुरु आपने गोविन्द दियो बताय ' अथार्त गुरू ही मनुष्य को भगवान से मिलाता है इसलिए भगवान से भी ज्यादा शिक्षक की महत्वता और सम्मान है.'' उन्होंने कहा कि शिक्षकों को अब सतर्क रहने की जरूरत है. शिक्षक अपने व्यवहार,चाल - चलन,चरित्र,पहनावे और बोली से छात्रों के बीच आदर्श प्रस्तुत हों. आप सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनायें.

टीचर्स के सम्मान में भेज सकते हैं उन्हें ये क्वोट (Teachers Day 2024 Wish quotes)

 दूं गुरु-दक्षिणा,
मन ही मन मैं सोचूं
चुका न पाऊं ऋण मैं तेरा,
अगर जीवन भी अपना दे दूं

गुरु बिना ज्ञान कहां,
उसके ज्ञान का आदि न अंत यहां
गुरु ने दी शिक्षा जहां,
उठी शिष्टाचार की मूरत वहां

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news