Pipalda: पालिका ले रही 20 रुपए प्रतिदिन का बैठक टैक्स, लेकिन नहीं है कोई सुविधाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228759

Pipalda: पालिका ले रही 20 रुपए प्रतिदिन का बैठक टैक्स, लेकिन नहीं है कोई सुविधाएं

सुल्तानपुर में बारिश के साथ ही अव्यवस्थाए सामने आने लगी है, जहां नगर के हाट बाजार दुकानदारों और सब्जी मंडी दुकानदारों की पीड़ा पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है

पालिका ले रही 20 रुपए प्रतिदिन का बैठक टैक्स

Pipalda: सुल्तानपुर में बारिश के साथ ही अव्यवस्थाए सामने आने लगी है, जहां नगर के हाट बाजार दुकानदारों और सब्जी मंडी दुकानदारों की पीड़ा पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. सब्जी बेचकर ठेला लगाकर जैसे-तेसे जीवनयापन करने वाले यह सब्जी विक्रेता बारिश के साथ ही परेशानी के बीच जूझने को मजबूर हो गए है. स्थिती यह है कि सब्जीमंडी में बारिश के चलते कीचड़ मच गया है. 

हाट चोक में पानी की निकास की व्यवस्था नही होने से पानी भर गया है, लेकिन बावजूद इसके कोई ध्यान नही दे रहा. यह समस्याए कर रही परेशान–नगर में ग्राम सेवा सहकारी के पास ही सब्जी मंडी लगती है, लेकिन वहां न तो सब्जी दुकानदारों के लिए सर छुपाने को टीन लगे हुए न ही पीने के पानी तक की कोई सुविधा है. सब्जी विक्रेता हनुमान, पप्पू, रामबिलास व आजाद भाई ने बताया कि छाया और पीने के पानी की व्यवस्था के साथ यहां सब्जी मंडी में गेट तक नहीं लगा हुआ. 

जिससे दिनभर आवारा मवेशी सब्जी मंडी में घुस आते है और उनका नुकसान कर देते है. इसके साथ ही खाड़ी के पास बने साप्ताहिक हाट बाजार में भी लाईट की कोई व्यवस्था नहीं है तो वहां बारिश के पानी की निकासी का कोई इंतजाम नहीं होने से हाट चोक में पानी भरा रहता है. ऐसे में सभी खासा परेशान है. 

प्रतिदिन देते है 20 रुपए बैठक टैक्स
गोरतलब है कि सुल्तानपुर नगरपालिका द्वारा सभी फुटकर दुकानदारों, सब्जीमंडी दुकानदारों और हाट दुकानदारों से 20 रुपए प्रतिदिन मंडी टैक्स लिया जता है, लेकिन फिर भी उन्हें कोई सुविधाए तक नहीं दी जा रही. ऐसे में सभी ने पालिका चेयरमेन से समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करवाने की मांग की है ताकि बारिश में राहत मिल सके. 

यह भी पढ़ें- बांसवाड़ा में भीषण सड़क हादसा, एक बाइक सवार की मौत, एक घायल 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news