अब कोटा में ही वायरस की हो जाएगी पहचान, नहीं लगाने होंगे पूना के चक्कर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1185409

अब कोटा में ही वायरस की हो जाएगी पहचान, नहीं लगाने होंगे पूना के चक्कर

कोटा मेडिकल कॉलेज में जल्द ही BSL3 लैब की स्थापना की जाएगी. इसको लेकर के बिरला ने एक्सपर्ट से जानकारी ली और बताया कि करीब 20 करोड़ की लागत से ये पूरी लैब तैयार होनी है. 

अब कोटा में ही वायरस की हो जाएगी पहचान, नहीं लगाने होंगे पूना के चक्कर

Kota: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला कोटा के 5 दिन के दौरे पर हैं. आज बिरला ने अपने कैंप कार्यालय पर जनसुनवाई की बड़ी संख्या में संसदीय क्षेत्र कोटा बूंदी के लोग पहुंचे. इस दौरान लोगों ने बिरला के सामने अपनी परेशानियों को रखा. बिरला ने उन्हें सुनते हुए उनके निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए. 

इस दौरान बिरला ने ज़ी मीडिया से खास बातचीत करते हुए कहा कि ये उनकी प्राथमिकता है.  जब भी वो आते हैं संसदीय क्षेत्र मैं ज्यादातर समय लोगों के बीच में निकालते हैं. बिरला ने कहा कि मैं हर बार सभी सांसदों से भी अपील करता हूं कि वो ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के बीच बताएं.  जिससे उन इलाकों के गांवों में लोगों के अभावों की जानकारी मिल सके और उनका निस्तारण हो सके, उनका समाधान हो सके. ताकि लोगों को राहत मिले.

 इस दौरान बिरला ने एक बड़ी जानकारी भी दी. कोटा मेडिकल कॉलेज में जल्द ही BSL3 लैब की स्थापना की जाएगी. इसको लेकर के बिरला ने एक्सपर्ट से जानकारी ली और बताया कि करीब 20 करोड़ की लागत से ये पूरी लैब तैयार होनी है. जिसके बाद में वायरस के अलग-अलग वैरीएंट की जानकारी इसी लैब में मिल पाएगी.

इसके बाद अब वैरीएंट के सैंपल पूना नहीं भेजने पड़ेंगे. कोटा में ही इस लैब के बनने के बाद में मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी और एक रिसर्च हब भी कोटा मेडिकल कॉलेज बन पाएगा.  लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही पूरी प्रक्रिया कर ली जाएगी. जिसके बाद टेंडर जारी होंगे और कोटा मेडिकल कॉलेज में लैब की स्थापना हो जाएगी.

Trending news