Jhalawar: घुमंतु कालबेलिया समाज के लोगों ने सरपंच प्रतिनिधि पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1038298

Jhalawar: घुमंतु कालबेलिया समाज के लोगों ने सरपंच प्रतिनिधि पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

घुमंतू समाज के लोग अकलेरा उपखंड कार्यालय पहुंचे और एसडीएम को ज्ञापन देकर सरपंच प्रतिनिधि और ग्राम सेवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

घुमंतू समाज

Jhalawar: राजस्थान के झालावाड़ जिले (Jhalawar News) के अकलेरा उपखंड के ग्राम पंचायत ल्हास के घुमंतू कालबेलिया समाज के लोगों ने ग्राम पंचायत ल्हास के सरपंच प्रतिनिधि और ग्राम सेवक पर मिलीभगत कर लगभग 20 से अधिक लोगों के नरेगा जॉब कार्ड निरस्त करने, सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम आवास योजना सूची से नाम हटाने तथा काम के बदले पैसे मांगने का गम्भीर आरोप लगाया है. ऐसे घुमंतू समाज के लोग अकलेरा उपखंड कार्यालय पहुंचे और एसडीएम को ज्ञापन देकर सरपंच प्रतिनिधि और ग्राम सेवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

घुमंतू समाज के प्रतिनिधि करण कालबेलिया ने बताया कि सरकार के द्वारा गरीब लोगों को लाभ पहुचाने के लिए पीएम आवास योजना लाई गई है, लेकिन सरकार के द्वारा चलाई गई ऐसी योजनाओं का लाभ उन्हें नहीं मिल पा रहा है. जिसको लेकर घुमंतू समाज में रोष व्याप्त है।घुमंतू समाज के जिला अध्यक्ष ने बताया कि उनके समुदाय के लोगों को आज भी अपने अधिकारों के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें - Jhalawar: मौसम विभाग का अलर्ट, कल भारी बारिश की आशंका

एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे लोगों ने बताया कि ल्हास ग्राम पंचायत सरपंच के प्रतिनिधि लालचंद कछावा ने पीएम आवास योजना में लाभ दिलाने तथा ग्राम पंचायत ल्हास में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर घूम मत होता है कि करीब एक दर्जन लोगों से 10 हजार रु राशि वसूल चुके हैं. सरकार की योजनाओं का लाभ गरीब तबके के लोगों तक इस तरह सरपंच प्रतिनिधि और ग्रामसेवक द्वारा पैसे लेकर पहुंचाया जा रहा है. ऐसे में घुमंतु समुदाय के लोगों ने ज्ञापन देकर सरपंच प्रतिनिधि ग्राम सेवक द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार की जांच करने की मांग की है.

Trending news