Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2258422
photoDetails1rajasthan

माता लक्ष्मी को चढ़ा दें किचन में रखी यह एक चीज, धन से भर जाएगा तिजोरी का हर कोना

Astro News: धन एक ऐसी चीज है, जिसकी आवश्यकता हर मनुष्य को होती है. धन कमाने के लिए लोग न केवल दिन-रात मेहनत करते हैं बल्कि रातों की नींद तक गंवा देते हैं. धन की देवी माता लक्ष्मी को कहा जाता है. हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, जिस किसी पर मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं, उसके पास कभी रुपये-पैसों की कमीं नहीं होती है, ऐसे में लोग धन प्राप्ति के लिए समय-समय पर माता लक्ष्मी की विशेष पूजा भी करते हैं.

 

धन की देवी लक्ष्मी को बेहद प्रिय धनिया

1/7
धन की देवी लक्ष्मी को बेहद प्रिय धनिया

आज आपको बताते हैं कि किचन की कौन सी चीज माता लक्ष्मी को बेहद प्रिय है. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, किचन में इस्तेमाल किया जाना वाला धनिया धन की देवी लक्ष्मी को बेहद प्रिय है. धनिय खरीदकर लाने के बाद उसे माता लक्ष्मी को जरूर समर्पित करें. इससे माता प्रसन्न होती हैं और भक्तों के कष्टों को भी दूर करती हैं.

 

सुख-समृद्धि के साथ वैभव

2/7
 सुख-समृद्धि के साथ वैभव

जो कोई भी माता लक्ष्मी के चरणों में साबुत धनिया समर्पित करते हैं, उससे उन लोगों पर माता की विशेष कृपा होती है और उनके घर में सुख-समृद्धि के साथ वैभव भी खूब बढ़ता है. 

 

धनिया को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें

3/7
धनिया को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें

माता लक्ष्मी को साबुत धनिया चढ़ाकर मां की पूजा करें. फिर उस धनिया को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या धन वाले स्थान पर रख दें. जल्द आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. 

 

धन आगमन के नए-नए स्रोत

4/7
धन आगमन के नए-नए स्रोत

धन की देवी लक्ष्मी को अर्पित की गई धन की पोटली तिजोरी में रखने से आर्थिक संकट तो दूर होता ही है, साथ ही घर में धन आगमन के नए-नए स्रोत भी बनते हैं.

 

कर्ज उतरेगा

5/7
कर्ज उतरेगा

कर्ज के बोझ के तले दबे लोगों को शुक्रवार के दिन धनिया खरीदकर माता लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से उन्हें जल्द कर्ज उतारने में मदद मिलेगी.

 

शादीशुदा जिंदगी बेहतर

6/7
शादीशुदा जिंदगी बेहतर

अगर किसी की शादीशुदा जिंदगी में दिक्कतें आ रही हैं, उन्हें शुक्रवार के दिन माता को धनिया चढ़ानी चाहिए. फिर उसे बहते जल में प्रवाहित कर देना चाहिए. इससे उनके रिश्तों में मधुरता आएगी.

 

सफलता मिलेगी

7/7
सफलता मिलेगी

अगर आप मेहनत बहुत अधिक करते हैं लेकिन फिर भी सफलता नहीं मिलती है तो माता लक्ष्मी की पूजा कर उन्हें धनिया अर्पित करें. ऐसा करने से आपको तरक्की मिलेगी.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, आस्थाओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE Rajasthan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)