सांगोद में योग दिवस पर हुआ विशेष योग शिविर का आयोजन
Advertisement

सांगोद में योग दिवस पर हुआ विशेष योग शिविर का आयोजन

भाजपा किसान मोर्चा नगर, सांगोद देहात व बपावर मंडल की ओर से भी लक्ष्मीपुरा हनुमान मंदिर पर योग शिविर आयोजित हुआ. 

सांगोद में योग दिवस पर हुआ विशेष योग शिविर का आयोजन

Sangod: अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस पर आयोजित योग कार्यक्रमों में सरकारी विभागों के कर्मचारियों के साथ जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने भी योग प्रशिक्षकों की मौजूदगी में योगाभ्यास किया. ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम पंचायत समिति परिसर में आयोजित हुआ. योग प्रशिक्षक कम्पाउंडर हरिशंकर नागर की मौजूदगी में एसडीएम अंजना सहरावत ने शुभारंभ किया. शारीरिक शिक्षक शोएब खान ने योग क्रियाओं का प्रशिक्षण दिया. 

नोडल अधिकारी डॉ. पवन सोनी ने बताया कि कार्यक्रम में प्रधान जयवीर सिंह, उपप्रधान ओम अडूसा, खंड विकास अधिकारी जगदीश प्रसाद मीणा, तहसीलदार नईमुद्दीन समेत अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे. राजकीय आईटीआई में योग प्रशिक्षक हरीश राठौड़ व दीपक गौड़ ने योग के फायदों की जानकारी दी. भाजपा नगर मंडल की ओर से सनराइज इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में योग शिक्षक शांतिलाल सुमन ने करवाया. 

यहां भाजपा के देहात जिला उपाध्यक्ष दिलीप गर्ग, नगर अध्यक्ष गोपाल सोनी समेत कई कार्यकर्ता शामिल हुए. भाजपा सांगोद देहात मंडल की ओर से विनोदकलां, किशनपुरा, डाबरी, लक्ष्मीपुरा व बोरीना में आयोजित कार्यक्रम में जिला प्रमुख मुकेश मेघवाल, भाजपा नेता डॉ. एलएन शर्मा, मंडल अध्यक्ष कालूलाल मीणा, नगर अध्यक्ष प्रवीण गर्ग, सयोजक तेजराज सिंह मौजूद रहे.

भाजपा किसान मोर्चा नगर, सांगोद देहात व बपावर मंडल की ओर से भी लक्ष्मीपुरा हनुमान मंदिर पर योग शिविर आयोजित हुआ. शिविर में योग शिक्षक महेंद्र गौतम ने योग की जानकारी दी. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हरिपुरामांजी में चिकित्साधिकारी मोरध्वज मीणा व योग प्रशिक्षक अनिल नागर ने योग क्रियाओं की जानकारी दी.

 खजूरी ओदपुर में सरस दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति की ओर से सचिव हंसराज गोचर के नेतृत्व में पशुपालकों व ग्रामीण को योगाभ्यास करवाया गया. दीगोद, किशनपुरा व श्यामपुरा के स्कूलों में डीसीएम श्रीराम के अंतर्गत फिनिश सोसायटी की ओर से मानव जीवन को स्वस्थ रखने को लेकर योग की जानकारी दी गई. नेहरू युवा केंद्र कोटा की ओर से गणेशकुंज में आयोजित कार्यक्रम में योग छात्र धीरज गौतम ने योगाभ्यास करवाया.

यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news