Top 10 Rajasthan News: बीसीसीआई ने आईपीएल के दूसरे पेज का शेड्यूल किया जारी, राजस्थान पुलिस ने मनाई होली, पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें
Advertisement

Top 10 Rajasthan News: बीसीसीआई ने आईपीएल के दूसरे पेज का शेड्यूल किया जारी, राजस्थान पुलिस ने मनाई होली, पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News 18 March 2024: राजस्थान में आज का दिन कई मायनों में खास हो सकता है. आज यहां कई बड़ी पॉलिटिकल हैप्पेनिंग्स हो सकती हैं. इनमें बीजेपी के सुमेधानंद सरस्वती अपना लोकसभा चुनाव नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News 18 March 2024: लोकसभा चुनाव के नामांकन के लिए अंतिम दो दिन शेष बचे हैं. अभी तक किसी भी मुख्य पार्टी के प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल  नहीं किया. ऐसे में आज का दिन राजनीतिक दृष्टि से आज का दिन अहम है. बीजेपी आज राजस्थान की शेष सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है. राजस्थान की 10 बड़ी खबरें जानने के लिए पढ़ें Top 10 Rajasthan News.

1- जयपुर राजधानी जयपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई ईपीएफ के प्रवर्तन अधिकारी को 1.50 लाख की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार. प्रवर्तन अधिकारी दीपक बडजात्या को गिरफ्तार किया गया. परिवादी की फर्म की 5 साल की इंस्पेक्शन रिपोर्ट तैयार करने की एवज में प्रतिवर्ष 50 हजार के हिसाब से 2.50 लाख की घूस मांगी थी. आरोपी के आवास पर तलाशी के दौरान 9 लाख रुपए से अधिक की राशि बरामद हुई . भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर एसीबी जांच में जुटी.

2- भीलवाड़ा से दुखद खबर सामने आई.  4 साल के मासूम बच्चे की टैंक में डूबने से मौत हो गई.  समोड़ी निवासी बद्री लाल रैगर के पुत्र विजय की  घर में बने पानी के टैंक में डूबने से गई. हादसे के वक्त 4 साल का मासूम घर पर अकेला था. जहां एमजी हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने  मृत घोषित किया. 

3-  राजस्थान पुलिस आज होली का त्योहार मनाएगी. सभी जिलों में पुलिस लाइन और हर थाने में होली का त्योहार मनाया जाएगा. जयपुर चांदपोल रिजर्व पुलिस लाइन में होली के त्यौहार में डीजीपी यूआर साहू सहित तमाम आला अधिकारी शामिल होंगे. सुबह 09 बजे से कार्यक्रम आयोजित.

4- सीएम भजन लालनशर्मा आज हेलीकॉप्टर से सीकर जाएंगे. सीएम भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती के नामांकन समारोह में शामिल होंगे. भाजपा के नेता भी मौजूद रहेंगे.

5- लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया आज नामांकन दाखिल करेंगे. आमसभा और विशाल जुलूस के साथ नामांकन दाखिल करेंगे. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, राजेंद्र राठौड़ सहित कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

6- पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जोधपुर दौरा आज. बड़ी बहन विमला देवी के निधन के बाद पहली होली परिवार के साथ आज  जालोर जाने का कार्यक्रम है.

7- अलवर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव कल 27 मार्च को अपना नामांकन भरेंगे. इस मौके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी मौजूद रहेंगे. भाजपा के जिला अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने बताया कि लोकसभा प्रत्याशी भूपेंद्र यादव सबसे पहले देव दर्शन से अपनी यात्रा शुरू करेंगे.

8- होली स्नेह मिलन में वोट बैंक की तलाश. बीजेपी ने अपने तमाम नेताओं को चिन्ह मिलन कार्यक्रम में आम जनता को शामिल करने के लिए निर्देश. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से हुई शुरुआत. अब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी कल चित्तौड़गढ़ में कर रहे बड़ा होली स्नेह मिलन. अन्य नेताओं को भी इसी तरह के आयोजन करने के निर्देश.

9- होली के बहाने जनता से घुलमिल रहे बीजेपी नेता. होली मिलन कार्यक्रमों में कर रहे जनता की भागीदारी. मुख्यमंत्री के बाद प्रदेशअध्यक्ष सीपी जोशी की ओर से आयोजन. चित्तौड़गढ़ में मित्र मंडल के होली कार्यक्रम में आज शिरकत करेंगे जोशी. कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी संख्या में आम जनता भी होगी शामिल. बीजेपी नेतृत्व के होली मिलन कार्यक्रमों में जनता को शामिल करने के शाम 7 बजे से एक निजी होटल में शुरू होगा. होली मिलन समारोह  कार्यक्रम में प्रसिद्ध भजन गायक छोटू सिंह रावणा प्रस्तुति देंगे.

10- जयपुर से आगरा की एकमात्र फ्लाइट होगी बंद. इंडिगो एयरलाइन बंद करेगी फ्लाइट 6E-7723 जयपुर से दोपहर 1:55 बजे आगरा जाती है फ्लाइट. फ्लाइट 6E-7724 आगरा से दोपहर 1:50 बजे आती है जयपुर. 30 मार्च को अंतिम बार संचालित होगी यह फ्लाइट.

Trending news