जहां 27 साल पहले SDM बनकर गए थे कुंजीलाल मीणा आज वहीं ली यूडीएच शासन सचिव के रूप में बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1436925

जहां 27 साल पहले SDM बनकर गए थे कुंजीलाल मीणा आज वहीं ली यूडीएच शासन सचिव के रूप में बैठक

कोटा जिले की रामगंजमंडी में स्वायत्त शासन विभाग मुख्य सचिव जिला प्रभारी कुंजीलाल मीना की अध्यक्षता में पालिका सभागार में ब्लॉक स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में मुख्य शासन सचिव के साथ कोटा जिला कलेक्टर ओपी बुनकर भी साथ रहे.

जहां 27 साल पहले SDM बनकर गए थे कुंजीलाल मीणा आज वहीं ली यूडीएच शासन सचिव के रूप में बैठक

Kota News : कोटा जिले की रामगंजमंडी में स्वायत्त शासन विभाग मुख्य सचिव जिला प्रभारी कुंजीलाल मीना की अध्यक्षता में पालिका सभागार में ब्लॉक स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में मुख्य शासन सचिव के साथ कोटा जिला कलेक्टर ओपी बुनकर भी साथ रहे. बैठक में लगभग ब्लॉक के सभी विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे. बैठक में राज्य की फ्लैगशीप योजनाओं की समीक्षा और आगामी योजनाओं पर चर्चा की गई.

सचिव मीना ने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं में स्थिरपन होने पर तीव्र गति से आमजन को लाभान्वित करने के निर्देश दिए. जिसमे एक एक कर योजनाओं के नाम लिए. और संबंधित अधिकारी से योजना की समीक्षा और पात्रता तक योजनाओं को पहुंचाने की आगामी योजनाओं की जानकारी ली. और अधिक से अधिक आमजन को फ्लैगशिप योजनाओं से जोड़ने के निर्देश दिए. साथ ही 2 दिव्यांगो को व्हील चेयर और एक महिला ब्लाइंड दिव्यांग को ब्लाइंड स्टिक, कोरोना काल में निधन परिवार को चैक सौपा. मुख्य शासन सचिव कुंजीलाल मीना ने 27 साल पहले रामगंजमंडी एसडीएम के पद पर कार्य करने के अपने अनुभव को साझा किया. और समाजिक संस्थानों को राजकीय अस्पतालों में व्यवस्थाओं को लेकर भी आवाह्न किया.

पालिका सभागार में ब्लॉक स्तरीय बैठक का संचालन एसडीएम आईएएस कनिष्क कटारिया ने करते किया. जिसके बाद बैठक में मौजूद पालिकाध्यक्ष देवीलाल सैनी,उप प्रमुख कृष्ण गोपाल अहीर,प्रधान कलावती मेघवाल,उपप्रधान सुनील गौत्तम और पंचायत समिति सदस्यों से क्षेत्र की समस्याओं को जाना. जिसमे एएसआई कम्पनी की मजदूर कॉलोनी में बिजली कटौती और परेशान करने की बात पर सचिव ने जांच के आदेश जारी कर जिला कलेक्टर को निर्देशित किया.

वहीं क्षेत्र में मजदूर बहुमूल्य क्षेत्र होने पर सचिव ने माइंस अधिकारी से मजदूरों की संख्या की जानकारी ली. जिसमे करीब 1 लाख 50 हजार मजदूर क्षेत्र में माइंस में काम करते है. जिसमे से अधिकांश चिरंजीवी योजना से वंचित है. सचिव ने इस मामले को गंभीरता से लिया. और ऐसे मजदूर जो करीब 20 - 30 साल से क्षेत्र में रह रहे. उन्हें चिरंजीवी योजना का कार्ड बनाने को लेकर निर्देशित किया. वही सुकन्या योजना में पंचायत स्तर पर कैंप लगाने और ग्राम सेवक से लेकर सरपंच तक इसमें शामिल करने के निर्देश दिए. जिसके बाद चेचट हॉस्पिटल में स्टाफ की कमी को लेकर बीसीएमओ से जानकारी ली. और डॉ. के रिक्त पदों की पूर्ति को लेकर आश्वस्त किया.

ये भी पढ़े..

धरियावद में घटिया निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, VDO पर लगाए गंभीर आरोप

दंग करने वाला वीडियो! जोधपुर में एक से दूसरी छत पर क्यों कूद रहा विदेशी युवक, लोग में कौतूहल

 

Trending news