Rajasthan Live News: निर्माणधीन फ्लाई ओवर के नीचे से1 साल के मासूम बच्चे का अपहरण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2265468

Rajasthan Live News: निर्माणधीन फ्लाई ओवर के नीचे से1 साल के मासूम बच्चे का अपहरण

Rajasthan Live News:मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज रहेंगे पंजाब दौरे पर. सुबह 09:20 बजे जयपुर एयरपोर्ट से भटिंडा के लिए रवाना. सुबह 11बजे फिरोजपुर लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा.

 

Rajasthan Live News
LIVE Blog

Rajasthan Live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज रहेंगे पंजाब दौरे पर. सुबह 09:20 बजे जयपुर एयरपोर्ट से भटिंडा के लिए रवाना. सुबह 11बजे फिरोजपुर लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा. राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी के समर्थन में भाववाला फोकल प्वाइंट, बल्लुआना में जनसभा. दोपहर 12:05 बजे बल्लुआना से अबोहर के लिए रवाना. दोपहर 12:20 से 1 बजे अरोर वंश धर्मशाला, अबोहर में जनसभा. दोपहर 1:40 बजे भटिंडा से जयपुर के लिए रवाना होंगे सीएम.

27 May 2024
20:11 PM

Karauli: पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय ने किया निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय ने करौली कोतवाली थाने का निरीक्षण कर जायजा लिया. कोतवाली थानाधिकारी सुनील कुमार सहित अन्य स्टाफ के साथ चर्चा की. क्षेत्र की कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण को लेकर निर्देश  दिए. कंप्यूटर कक्ष हवालात मालखाना सहित अन्य कक्षों का निरीक्षण किया. एसपी ने फरार वारंटी की गिरफ्तारी और अपराधियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए.

20:09 PM

Jaipur: परिवहन विभाग में आज परिवहन ACS श्रेया गुहा ने बैठक में कहा कि अब हर कर्मचारी-अधिकारी की अकाउंटेबिलिटी तय होगी. लंच टाइम के अलावा 8 घंटे में क्या किया यह तय होगा. कितने लाइसेंस बनाए, कितनी आरसी बनाई, कितनी फाइल निकाली इन सबकी रिपोर्ट बनाई जाएगी. सीएस महोदय ने जो केपीआई तय किए हैं, वो महत्वपूर्ण केपीआई के आधार पर कार्मिकों की परफॉर्मेंस तय की जाएगी. हम कम्पलसरी रिटायरमेंट फ्रॉम सर्विस को लेकर भी प्रयासरत हैं. किस तरह से परफॉर्मेंस के आधार पर सीआरएस दिया जा सकता है. आरटीओ स्तर पर एक परफॉर्म बनाकर देंगे, रिपोर्ट मांगेंगे. उसमें नंबर्स, ग्रेडिंग होगी. उसी आधार पर सीआरएस दिया जाएगा.

 

19:40 PM

निर्माणधीन फ्लाई ओवर के नीचे से1 साल के मासूम बच्चे का अपहरण

टोंक रोड पर निर्माणधीन फ्लाई ओवर के नीचे से 1 साल के मासूम बच्चे का अपहरण हो गया. फ्लाई ओवर के नीचे अपने भाई के साथ खेल रहे मासूम का अपहरण हुआ. मासूम के माता-पिता फ्लाई ओवर के ऊपर काम कर रहे थे. पीड़ित दंपति मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. एक महिला और पुरुष द्वारा मासूम का अपहरण करने की बात सामने आ रही है. एयरपोर्ट थाना पुलिस जांच कर रही है.
पूरे शहर में नाकाबंदी कराई गई. 

19:30 PM

Jaipur: भाजपा में मतगणना से पहले बड़ी बैठक

भाजपा में मतगणना से पहले बड़ी बैठक होगी. प्रदेश भाजपा में दो दिवसीय बैठक होगी. प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी शामिल होंगे. 31 मई और 1 जून को भाजपा यह बैठक होगी. लोकसभा चुनाव की मतगणना सहित अन्य तैयारी पर चर्चा करेंगे. 

18:28 PM

Jaipur: अरिजित बनर्जी बनाए गए हेड ऑफ फॉरेस्ट फोर्सेज

अरिजित बनर्जी हेड ऑफ फॉरेस्ट फोर्सेज बनाए गए. बनर्जी को वेतन श्रंखला 17 में पदोन्नत किया गया. मौजूदा HOFF 31 मई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. गर्ग की सेवानिवृत्ति पश्चात 1 जून से बनर्जी HOFF बनेंगे. डीओपी ने आदेश जारी किए. 

17:28 PM

पानी बचाने की PHED मंत्री ने की अपील

प्रदेश में 50 फीसदी जिलों में पानी के हालात भयावह है. कई जिलों में 48 घंटे से ज्यादा के अंतर पर सप्लाई हो रही है. PHED मंत्री बोले- कॉन्टिजेंसी में काम कराएंगे. मंत्री ने जनता से पानी बचाने की अपील की. राजस्थान में वैसे भी पानी का बड़ा संकट है.

17:16 PM

राजधानी के बड़े VIP क्षेत्र में बिजली गुल हो गई. राजधानी के 30 प्रतिशत क्षेत्र में बिजली गुल हुई. बिजली गुल होने से सरकारी सिस्टम ठप्प हो गए. एसएमएस स्टेडियम 132 केवी जीएसएस में ओवरलोड के चलते फॉल्ट आया. ऊर्जा एसीएस लगातार मॉनिटरिंग का दावा कर रहे हैं. सब दावे धाराशाही हो गए, ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर पुरानी सरकार पर दोष मंढ रहे हैं. 

 

16:52 PM

अंता में नेशनल हाईवे 27 पर भीषण हादसा हुआ. स्कार्पियो के पलटी खाने से आधा दर्जन लोग घायल हुए. घायलों को बारां अस्पताल भेजा गया.

16:12 PM

भीषण गर्मी में कार बनी आग का गोला

भीषण गर्मी में कार बनी आग का गोला हाईवे पर खड़ी पॉल्यूशन वैन में आग लग गई. देखते ही देखते वैन आग में जलकर खाक हो गई. गनीमत रही घटना के वक्त कोई वैन में नहीं था. दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की बात सामने आई. वैन में रखा इन्वेंटर बैटरी सहित अन्य उपकरण जलकर खाक हुआ.

 

15:54 PM

चौमूं के जैतपुरा में लगी भीषण आग 

चौमूं के जैतपुरा में प्लास्टिक के पाइप के गौदाम में भीषण आग लगी. जैतपुरा रीको में प्लास्टिक पाइप का गोदाम स्थित है. फैक्ट्री में उठ रही आग की लपटें
आसमान में चारों तरफ धुंए के गुब्बार उठ रहे. चौमूं व कालाडेरा से 2 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. दमकल कर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ. गोदाम में काम कर रहे कर्मचारियों में अफरा-तफरी मची.

15:26 PM

Chomu: प्लास्टिक पाइप के गोदाम में लगी आग

पिछले 1 घंटे से धूं-धूंकर गोदाम जल रहा है. जयपुर से करीब एक दर्जन दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. चौमूं, कालाडेरा, VKI, झोटवाड़ा से दमकल मौके पर पहुंची. आसमान में काले धुएं के गुब्बार उठ रहे हैं. भीषण गर्मी में दमकल कर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. गोदाम के पीछे से दीवार तोड़कर आग बुझाने के प्रयास, तहसीलदार डॉ. विजयपाल बिश्नोई, SHO प्रदीप शर्मा भी मौके पर पहुंचे. 

14:35 PM

Jaipur: राजधानी में टैंकर से पानी भरते समय महिला की चुन्नी मोटर में आ गई. चुन्नी के मोटर में फंसने के बाद महिला की गर्दन पर गंभीर चोट आई. अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में महिला ने दम तोड़ दिया. जयसिंहपुरा खोर थाना इलाके के नाई की थड़ी में हादसा हुआ. सूचना मिलने पर जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. हादसे के बाद ट्रैक्टर टैंकर चालक मौके से फरार हुआ. पुलिस ने ट्रैक्टर टैंकर को सीज किया.

 

14:08 PM

Jodhpur: उत्तेसर गांव में पर्याप्त जल आपूर्ति नहीं होने के कारण आज आम जनता द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. ग्रामीण लोग गांव में बनी PHED की टंकी के ऊपर चढ़ गए. नीचे उतरने को मना कर रहे हैं. अधिकारियों से वार्तालाप सफल होती है तो ठीक नहीं तो कलेक्ट्रेट घेराव की चेतावनी दी.

13:55 PM

Jaipur: मुख्य सचिव सुंधाश पंत ने ली बैठक

पुलिस आधुनिकीकरण और नए कानूनों को लेकर मुख्य सचिव सुंधाश पंत ने बैठक ली. बैठक में डीजीपी यूआर साहू सहित संबंधित अधिकारी भी मौजूद रहे. 

13:19 PM

Tonk: टोंक में लगातार भीषण गर्मी का दौर जारी 

टोंक में 46 डिग्री के पार पारा पहुंचा. मौसम विभाग के अनुसार आज गर्मी रिकॉर्ड तोड़ सकती है. भीषण गर्मी के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसर गया है. गर्मी से बचने की जुगत में लोग लगे हैं. शीतल पेय पदार्थों का सहारा ले रहे हैं.

12:35 PM

Jaipur: जयपुर जंक्शन पर यात्रियों का हंगामा
 

बाड़मेर जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन का मामला ये पूरा मामला है. सुबह 10:40 बजे से जंक्शन पर ट्रेन खड़ी है. इस कारण परेशान हुए यात्री हंगामा कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि रैक में थर्ड एसी का एक कोच कम है. इस कारण बुकिंग कर चुके यात्रियों को सीट नहीं मिल रही है. 

 

12:00 PM

Rajasthan News live:

पूर्व सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान.

कहा - कई अवसरवादी गद्दार भी पार्टी में रहते हैं.

गहलोत बोले - पार्टी छोड़कर गए लोग नॉन परफ़ॉर्मिंग एसेट हैं.
कहा - नाकारा, निकम्मा, गद्दार और पीठ में छुरा घोपनें वाले हैं.
गहलोत बोले - ये सभी शब्द आपस में भाई-बहन हैं.
गहलोत ने युवा नेताओं को कहा.
आने वाला समय आपका है,
बोले - आप पार्टी के लिए एसेट बनो, लायबिलिटी नहीं.
गहलोत ने इशारों ही इशारों में पार्टी के भीतर और बाहर के नेताओं पर साधा निशाना.

11:34 AM
11:19 AM

Rajasthan Live News:
पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्य तिथि आज.
 पीसीसी मुख्यालय पर 11 बजे पुष्पांजलि कार्यक्रम.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आयेंगे पीसीसी.
पंडित नेहरू को अर्पित करेंगे श्रद्धा सुमन.

11:16 AM

Rajasthan Live News:
अकलेरा थाना प्रभारी और ASI पर गिरी गाज,  एसपी रिचा तोमर ने दोनो को किया सस्पेंड,  SHO संदीप विश्नोई और ASI नईम मोहम्मद को किया निलंबित,  राजकार्य में लापरवाही बरतने पर गिरी गाज,  झालावाड़ एसपी रिचा तोमर ने की कार्यवाही.

10:41 AM

Rajasthan Live News:
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दी यूथ वेटलिफ्टिंग टीम को शुभकामनाएं.सीएम का ट्वीट - भारतीय युवा भारोत्तोलन टीम ने World Youth Weightlifting Championship में.बेहतरीन प्रदर्शन कर मॉं भारती को गौरवभूषित किया है.अद्भुत खेल कौशल और टीम भावना से भरा हुआ, आप सभी का प्रदर्शन अगणित खेल प्रतिभाओं के लिए अप्रतिम प्रेरणा है.आप सभी को स्वर्णिम भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं!

10:16 AM

Rajasthan Live News:
जयपुर RTO द्वितीय के उड़नदस्ते से अभद्रता. RTO कार्यालय परिसर में घुसकर उड़नदस्ते को धमकाया. अब उड़नदस्ते ने थाने में दर्ज कराई एफआईआर, जांच जारी. 2 दिन पूर्व नींदड़ मोड़ पर चैकिंग के दौरान जब्त की थी एक बस. परिवहन निरीक्षक बिजेन्द्र कुमार ने बस AR01R8000 की जब्त. सुबह पौने 7 बजे जब निरीक्षक कर रहे थे बस का यांत्रिक निरीक्षण. तो कार्यालय परिसर के अंदर एक स्कॉर्पियो में आ गए कुछ लोग. RTO ऑफिस के अंदर घुसकर मचाया उत्पात. इस पर निरीक्षक ने ऑफिस का गेट बंद कर बुलवाई पुलिस. करीब 2 घंटे में ऑफिस के अंदर लोगों ने किया हंगामा. अब निरीक्षक की रिपोर्ट पर विद्याधर नगर पुलिस कर रही जांच.

09:45 AM

Rajasthan Live News:
चिकित्सा विभाग की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक 3 बजे, चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर लेंगे बैठक, प्रदेश में हीटवेव प्रबंधन एवं मौसमी बीमारियों की करेंगे समीक्षा, राज्य स्तर के साथ ही जोनल स्तर के अधिकारी रहेंगे मौजूद.

09:21 AM

Rajasthan Live News:
ड्राइविंग लाइसेंस में कब स्वायत्त होगा परिवहन विभाग. परिवहन विभाग के पास नहीं खुद का सॉफ्टवेयर. ड्राइविंग लाइसेंस के लिए निजी कंपनियों का उपयोग हो रहा सॉफ्टवेयर. जयपुर के जगतपुरा सहित ज्यादातर आरटीओ में यह समस्या. विभाग अपने स्तर पर सॉफ्टवेयर बनाने के लिए कर रहा कवायद. लेकिन अभी तक प्राइवेट कंपनी का सॉफ्टवेयर हो रहा उपयोग. इसके चलते कई बार आती है ड्राइविंग ट्रायल परिणाम में परेशानी. कई जगह आती हैं निजी कंपनी के दखल संबंधी शिकायतें. विभाग को नए बने ट्रैक पर लागू करने की परेशानी.

09:15 AM

Rajasthan News live:
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज रहेंगे पंजाब दौरे पर. सुबह 09:20 बजे जयपुर एयरपोर्ट से भटिंडा के लिए रवाना. सुबह 11बजे फिरोजपुर लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा. राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी के समर्थन में भाववाला फोकल प्वाइंट, बल्लुआना में जनसभा. दोपहर 12:05 बजे बल्लुआना से अबोहर के लिए रवाना. दोपहर 12:20 से 1 बजे अरोर वंश धर्मशाला, अबोहर में जनसभा. दोपहर 1:40 बजे भटिंडा से जयपुर के लिए रवाना होंगे सीएम.

Trending news