लोकसभा चुनाव 2019: पंजाब के आप विधायक सुखपाल खरा ने इस्तीफा दिया

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता सुखपाल सिह खरा ने गुरुवार को पंजाब के भोलाथ विधानसभा सीट से विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष राणा केपी सिंह को सौंपा. खरा आप के टिकट पर फरवरी 2017 को यहां हुए विधानसभा चुनाव में विधायक चुने गए थे. 

लोकसभा चुनाव 2019: पंजाब के आप विधायक सुखपाल खरा ने इस्तीफा दिया
खरा आप के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीते थे. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता सुखपाल सिह खरा ने गुरुवार को पंजाब के भोलाथ विधानसभा सीट से विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष राणा केपी सिंह को सौंपा. खरा आप के टिकट पर फरवरी 2017 को यहां हुए विधानसभा चुनाव में विधायक चुने गए थे.

उन्होंने हालांकि इस वर्ष जनवरी में पार्टी छोड़ दी थी और पंजाब एकता पार्टी (पीईपी) नाम की नई क्षेत्रीय पार्टी बनाई थी. खरा बठिंडा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

खरा को आप ने पिछले साल नवंबर में 'पार्टी विरोधी गतिविधि' के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया था. खरा ने अपने खेमे में 7-8 आप विधायकों के समर्थन की बात कही है. इससे पहले, खरा ने आप छोड़ने के बाद भी पंजाब विधानसभा से इस्तीफा नहीं दिया था और कहा था कि विधानसभा अध्यक्ष उनकी स्थिति पर निर्णय लेंगे.