Barmer: विद्युत समस्याओं से परेशान किसानों ने दिया धरना, लोकसभा चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी
Advertisement

Barmer: विद्युत समस्याओं से परेशान किसानों ने दिया धरना, लोकसभा चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा क्षेत्र के किसानों को रबी की सीजन में अब समय पर बिजली नहीं मिलने के चलते किसानों के खेतों में खड़ी फैसले बर्बाद हो रही है.किसानों का कहना है की पुरानी विद्युत लाइन बार-बार फॉल्ट हो जाती है.

 

चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा क्षेत्र के किसानों को रबी की सीजन में अब समय पर बिजली नहीं मिलने के चलते किसानों के खेतों में खड़ी फैसले बर्बाद हो रही है. जिसके बाद भियाड़ तहसील कार्यालय के आगे किस अब धरने पर बैठकर विद्युत कटौती सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

132 केवी नया जीएसएस स्वीकृत 
पिछले तीन दिनों से 11 सूत्री मांगों को लेकर किसान धरने पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं किसानों का कहना है कि शिव विधानसभा में स्वीकार 220 केवी जीएसएस का निर्माण कार्य अति शीघ्र पूर्ण करने व 132 केवी नया जीएसएस स्वीकृत करवाने, किसानों के लिए कृषि कनेक्शन की अलग से विद्युत लाइन, शिव 132 केवी जीएसएस में लगे वर्षों पुराने पैंथर कंडक्टर को बदलने सहित विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों का कहना है की पुरानी विद्युत लाइन बार-बार फॉल्ट हो जाती है.

 तीन दिनों से लगातार व धरने पर बैठे हैं 
विद्युत विभाग में अधिकारियों व कर्मचारियों के रिक्त पदों के चलते फॉल्ट समय पर दूरस्थ नहीं होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसानों का कहना है कि पिछले तीन दिनों से लगातार व धरने पर बैठे हैं, लेकिन सरकार ने उनकी कोई बात नहीं सुनी है और और कोई भी सरकार का प्रतिनिधि उनसे वार्ता करने नहीं आया है जिससे आकर्षित किसान अब आमरण अनशन,भूख हड़ताल कर उग्र आंदोलन करेंगे.

धरने पर बैठे स्थानीय लोगों व किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए उनकी समस्याओं पर जल्द समाधान करने की मांग की है. वही समस्याओं का समाधान नहीं होने पर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का भी आह्वान कर दिया है.

आपको बता दें कि राजस्थान के बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा क्षेत्र के किसानों ने विद्युत समस्याओं से परेशान होकर धरने पर बैठ गए और लोकसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी .

यह भी पढ़ें:अग्निपथ योजना के विरोध में यूथ कांग्रेस करेगी सत्याग्रह,तीन चरणों में करेगी विरोध

Trending news