Lok sabha Chunav 2024 : PM मोदी ने राजस्थान की सबसे बड़ी समस्या का किया समाधान, घरों तक पहुंचाया पानी- CM भजन लाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2201232

Lok sabha Chunav 2024 : PM मोदी ने राजस्थान की सबसे बड़ी समस्या का किया समाधान, घरों तक पहुंचाया पानी- CM भजन लाल

Lok sabha Chunav 2024 :  राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने बाड़मेर की जनसभा में कहा, कि 2014 से पहले देश की अलग तस्वीर थी, और भारत के लोग 2014 के बाद अलग तस्वीर देख रहे हैं.

 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Rajasthan Lok Sabha Chunav : राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने बाड़मेर में आयोजित पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  की जनसभा में कहा कि, पीएम मोदी की अगुवाई में देश में बड़े पैमाने पर विकास किया है. हम आज दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यास्थाओं में से एक हैं. सीए भजन लाल ने कहा, कि देशभर में 15 नए एम्स खोले गए, 300 से ज्यादा मेडिकल कॉलेज और राजस्थान में 23 मेडिकल कॉलेज खोले गए. यह सब पीएम मोदी के प्रयासों से ही संभव हो सका है. 2014 से पहले देश की अलग तस्वीर थी, और भारत के लोग 2014 के बाद अलग तस्वीर देख रहे हैं.

कुशलता के लिए बढ़ाए कदम- CM

सीएम भजन लाल ने कहा, कि पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत राजस्थान के OBC वर्ग और कुशल उन्नति के लिए विशेष योजना शुरू की गई है. जिससे कारीगरों को बड़ी सहायता मिल रही है. इस योजना के कहत कारीगरों को लोन मुहैया करवाया जा रहा है, ताकि वो अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकें.

90 दिन में पूरा किया 40 प्रतिशत काम

सीएम भजन लाल शर्मा ने कहा, कि हमने प्रदेश में 90 दिन के अंदर अपनी 40 प्रतिशत घोषणाओं को पूरा करने का काम किया है. पीएम मोदी ने राजस्थान की सबसे बड़ी समस्या (पानी की समस्या) का समाधान किया. इससे पहले की किसी सरकार ने प्रदेश में पानी की समस्या को लेकर इतना बड़ा कदम नहीं उठाया था. उन्होंने कहा, कि प्रदेश में जल जीवन मिशन के तहत राजस्थान के 50 लाख घरों तक पानी पहुंचाया गया है. लेकिन कांग्रेस सरकार ने इस योजना में भी भ्रष्टाचार किया था. सीएम ने कहा, कि हमारी सरकार ने हरियाणा से समझौता कर ERCP योजना में तेजी से काम किया, जिससे राजस्थान के 21 जिलों तक पानी का रास्ता साफ हो गया है, और ये सब पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में संभव हो सका है.

Trending news