Rajasthan : राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना,कहा- BJP अमीरों की सरकार... INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी तो गरीब परिवार को एक लाख रूपए देंगे
Advertisement

Rajasthan : राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना,कहा- BJP अमीरों की सरकार... INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी तो गरीब परिवार को एक लाख रूपए देंगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के जोधपुर लोकसभा के फलोदी में जनसभा का सम्बोधित किया और जमकर हमला बोला. कहा कि ये अमीरों की सरकार है यहां गरीब, किसान,युवा ,बेरोजगार व महिलाओं के लिए कुछ नहीं केवल वादे है. उन्होने कहा कि देश में पहली बार नोटबंदी गलत जीएसटी लागू करने के साथ अमीरों को लाभ पहुंचाने का काम किया है.

Rajasthan : राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना,कहा-  BJP अमीरों की सरकार... INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी तो गरीब परिवार को एक लाख रूपए देंगे

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर अब राष्ट्रीय नेताओं के दौरे शुरू हो चुके है. चुनाव नजदीक आने के साथ ही भाजपा के साथ अब कांग्रेस भी राष्ट्रीय नेताओं की जनसभाए करवानी शुरू कर दी है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने राजस्थान में जनसभाओं के लिए सुबह जहा अनूपगढ में जनसभा की तो उसके बाद शाम को जोधपुर लोकसभा के फलोदी में जनसभा का सम्बोधित किया. राहुल गांधी ने कहा कि पिछले दस सालों में भाजपा व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केवल वादे किए है उनके एक भी वादे को पूरा नहीं किया गया.

उन्होंने अपने भाषण में केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि ये अमीरों की सरकार है यहां गरीब, किसान,युवा ,बेरोजगार व महिलाओं के लिए कुछ नहीं केवल वादे है. उन्होने कहा कि देश में पहली बार नोटबंदी गलत जीएसटी लागू करने के साथ अमीरों को लाभ पहुंचाने का काम किया है.

देश के 22 अरबपतियों के पास जितना धन है उतना 70 करोड़ लोगों के पास है. मोदी ने किसानो एवं मजदूरों का एक रूपया माफ नही किया और अमीरों को 16 लाख करोड़ रूपए माफ कर दिए. जितना पैसा 24 साल तक मनरेगा योजना को चला सकता है उतना पैसा 20-25 लोगो को दे दिया.

देश में मैने 4 हजार किलोमीटर यात्रा की तो वहा दो मुद्दे सामने आए महंगाई व बेरोजगारी. मीडिया भी इनके साथ इनके हिसाब से ही चलती है. मैंने संसद में जनता की आवाज को बुलंद किया तो मेरी सदस्यता छिन ली मेरा घर छिन लिया. उन्होने कहा कि जो काम मोदी ने दस साल में नही किया केवल नुकसान पहुचाया है लेकिन यदि कांग्रेस की सरकार आती है तो मैं वापस वादा करता हूं और आपको गारंटी देता हू कि हर गरीब परिवार की महिला के खाते में साल एक लाख रूपए और हर माह साढे आठ हजार रूपए आपके खाते में जमा होंगे.

महिलाओं को पचास प्रतिशत आरक्षण एवं आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की आय दुगुनी कर दी जाएगी, जो 30 लाख वेकेंसी खाली है उसको सरकार बनते ही जनता के हवाले कर देंगे. युवाओं को एक साल तक इंटर्नशिप का मौका देने के साथ ही एक लाख रूपए दिए जाएंगे. सेना ने शुरू से ही अग्निवीर योजना का विरोध किया है और कांग्रेस की सरकार आएंगी तो अग्निवीर योजना को बंद कर दिया जाएगा.

किसानों को फसल का उचित दाम देंगे और एमएसपी लागू करेंगे. किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा। आप गरीब,किसान,युवाओं एवं कमजोर लोगो के लिए सरकार काम करेगी. कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी तो देश में ठेकेदारी प्रथा को बंद कर स्थाई रोजगार दिया जाएगा पेंशन के साथ. राहुल गांधी ने करीब 30 मिनट तक भाषण दिया.

कांग्रेस प्रत्याशी करणसिंह उचियारड़ा के समर्थन में फलोदी के परमवीर चक्र मेजर शैतान सिंह स्टेडियम में जनसभा का आयोजन किया गया. सभा में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्दसिंह डोटासरा,प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित कई कांग्रेस नेता मौजूद रहे.

Trending news