Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कल जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली लिस्ट, क्या सचिन पायलट लड़ेंगे चुनाव?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2143098

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कल जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली लिस्ट, क्या सचिन पायलट लड़ेंगे चुनाव?

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की पहली लिस्ट कल यानी 7 मार्च को जारी हो सकती है. सवाल ये है कि क्या सचिन पायलट लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं या नहीं?

Sachin Pilot

Rajasthan News: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक करीब दो घंटे तक हुई. लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रताप सिंह के आवास 11 तालकटोरा रोड़ पर हुई.

स्क्रीनिंग कमेटी चेयरमैन रजनी पाटिल की अध्यक्षता में बैठक प्रदेश प्रभारी रंधावा, गोविंद डोटासरा और टीकाराम जूली,सचिन पायलट, हरीश चौधरी, तीनों सहप्रभारी अमृता धवन, विरेंद्र राठौड़, काजी निजामुद्दीन मौजूद रहे.

कांग्रेस सूत्रों की माने तो सचिन पायलट ने चुनाव लड़ाने का फैसला हाईकमान पर छोड़ा दिया है. सूत्रों की माने तो टोंक–सवाई माधोपुर के पैनल में पायलट का नाम शामिल  है. इनके अलावा सी पी जोशी, शांति धारीवाल, अशोक चांदना का नाम भी पैनल में शामिल है. प्रदेश में दिग्गज नेताओं को चुनाव लड़ाने का फैसला हाईकमान तय कर सकता है. स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में RLP से कांग्रेस के गठबंधन पर चर्चा हुई.  खबर ये भी है कि सीकर से गोविंद डोटासरा लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

सचिन पायलट का कहना है कि केंद्रीय चुनाव समिति की 7 मार्च को बैठक है. उन्होंने कहा कि चुनाव दूर नहीं हैं हम नामों की घोषणा करेंगे. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि 7 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हो सकती है. 

कांग्रेस सूत्रों की माने तो कांग्रेस ने राजस्थान में कुछ लोकसभा सीटों पर पूरी तैयारी कर ली है. राजस्थान की कुछ सीटों पर नाम फाइनल हो गए हैं कयास लगाए जा रहे हैं कि कल यानी 7 मार्च को कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होगी. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस जातिगत समीकरण को पूरी तरह से साधने का प्रयास कर सकती है. जयपुर में ब्राह्मण, ग्रामीण में जाट या यादव, शेखावटी में जाट प्रत्याशी को को मैदान में उतारा जा सकता है. 

 

ये भी पढ़ें

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: BJP को इन तीन सीटों पर मिल सकती है कड़ी चुनौती, जानिए चुनावी समीकरण

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान से बीजेपी की पहली लिस्ट में ये हैं नए चेहरे, जानिए किनका कटा टिकट?

Trending news