Lok sabha Election : बीजेपी ज्वॉइनिंग में गफलत, पूर्व विधायक और अन्य नेता बीजेपी प्रदेश कार्यालय से लौटे बैरंग, जानें पूरा मामला
Advertisement

Lok sabha Election : बीजेपी ज्वॉइनिंग में गफलत, पूर्व विधायक और अन्य नेता बीजेपी प्रदेश कार्यालय से लौटे बैरंग, जानें पूरा मामला

Rajasthan Lok Sabha Election:  राजस्थान में भाजपा में ज्वॉइनिंग को लेकर आज बड़ी गफलत देखने को मिली. बीजेपी में वापसी करने पहुंचे बागी नेताओं को ''बड़े बेआबरू होकर निकले तेरे कूंचे से हम'', की तर्ज पर बैरंग लौटना पड़ा.  इधर ज्वॉइनिंग करने आए नेताओं को भाजपा के किसी नेता ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण नहीं करवाई, तो ये सभी वापस बैरंग लौट गए.

Lok sabha Election : बीजेपी ज्वॉइनिंग में गफलत, पूर्व विधायक और अन्य नेता बीजेपी प्रदेश कार्यालय से लौटे बैरंग, जानें पूरा मामला

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: भाजपा में ज्वॉइनिंग को लेकर आज बड़ी गफलत देखने को मिली. बीजेपी में वापसी करने पहुंचे बागी नेताओं को ''बड़े बेआबरू होकर निकले तेरे कूंचे से हम'', की तर्ज पर बैरंग लौटना पड़ा. नेताओं की ज्वॉइनिंग को लेकर सीकर से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी ने भी विरोध जताया.

अब सवाल यह उठ रहा है कि आखिर यह गफलत हुई या फिर आनन फानन में बिना किसी को विश्वास में लिए पार्टी ज्वॉइन कराने की तैयारी थी. भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मंगलवार को फतेहपुर से पूर्व विधायक नंदकिशोर महरिया, भाजपा से बगावत कर विधानसभा चुनाव लड़ने वाले राजेंद्र भांभू, फतेहपुर से बीजेपी के बागी रहे मधुसूदन भिंडा, कैलाश मेघवाल, जेजेपी युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष प्रतीक महिरया सहित दर्जनों नेता और समर्थक भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने पहुंच गए.

नेता और उनके समर्थक पार्टी के हॉल में पहुंच गए और ज्वॉइनिंग का इंतजार करने लगे. इस दौरान पार्टी कार्यालय में प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्र बुद्धे और अन्य नेता चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक ले रहे थे. बैठक के बाद सहस्त्रबुद्धे हॉल में आए भी, लेकिन मीडिया को बाइट देकर लौट गए. सहस्त्र बुद्धे से ज्वॉइनिंग को लेकर सवाल किया तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि बड़ी पार्टी है चुनाव के समय लोग आते हैं. इधर ज्वॉइनिंग करने आए नेताओं को भाजपा के किसी नेता ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण नहीं करवाई, तो ये सभी वापस बैरंग लौट गए.

अब यह सवाल उठ रहा है कि गफलत में कौन रहा ? इन नेताओं को कौन पार्टी में शामिल करवाने लाया था या फिर ये नेता खुद ही पार्टी में शामिल होने आ गए. बीजेपी में इनकी ज्वॉइनिंग पर किसने वीटो लगाया। बीजेपी ज्वाइनिंग कमेटी के संयोजक अरूण चतुर्वेदी का कहना है कि आज किसी भी तरह की कोई ज्वाइनिंग नहीं है.वहीं इन नेताओं के साथ आई सुमन कुल्हरी ने कहा कि कारण क्या रहा यह तो पता नहीं, लेकिन संवाद में कमी रह गई जिससे इनकी ज्वॉइनिंग नहीं हो पाई.

वहीं दूसरी ओर नंदकिशोर महरिया ने कहा कि वर्ष 2013 में टिकट नहीं मिलने के बाद मैनें निर्दलीय चुनाव लड़ा। पांच साल पार्टी में आ नहीं सकता था विधायक सदस्यता जा सकती थी, लेकिन अब पार्टी में वापस आ रहा हूं. वहीं कैलाश मेघवाल ने कहा कि उनका परिवार शुरू से ही बीजेपी का रहा है. किन्हीं कारणों से पार्टी से अलग हो गया था, अब वापसी कर रहा हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश में एक मात्र नेता हैं जो भारत को विकसित बनाएंगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan : CM भजनलाल को क्रिकेट खेलते समय गिरते हुए दिखाया, बीजेपी नेता योगेंद्र सिंह तंवर बोले- छवि किया जा रहा धूमिल

इधर फतेहरपुर से बीजेपी का चुनाव लड़ने वाले श्रवण चौधरी ने इनकी ज्वॉइनिंग का विरोध करते हुए कहा कि इन नेताओं के कारण पार्टी ने हार का मुंह देखना पड़ा. इन्होंने फतेहपुर,पिलानी, झुन्झूनूं की हार में भूमिका निभाई. पिलानी में बीजेपी से सुंदरलाल काका बरसों से जीतते रहे, लेकिन उनके पुत्र कैलाश मेघवाल ने बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ा। इधर संभवतया पार्टी फिलहाल उन्हें माफ करने के मूड में नहीं है. इसका खमियाजा इन नेताओं को करना पड़ा है.

Trending news