जयपुर एयरपोर्ट पर नजर आया कड़ाके की ठंड का असर, 6 घंटे तक देर से उड़ीं कई फ्लाइट्स

ज्यादातर फ्लाइट्स के समय में करीब 5 से 6 घंटे की देरी भी देखने को मिली है. वहीं बाहर जाने वाले यात्री जयपुर एयरपोर्ट पर आज परेशान होते भी नजर आए. 

जयपुर एयरपोर्ट पर नजर आया कड़ाके की ठंड का असर, 6 घंटे तक देर से उड़ीं कई फ्लाइट्स
प्रतीकात्मक तस्वीर.

दामोदर प्रसाद, जयपुर: प्रदेश में तेज कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो चुका है. इसी के साथ जयपुर एयरपोर्ट पर एयर कंजक्शन ऑफ फ्लाइट की लेटलतीफी भी शुरू हो गई है, जिसके चलते आज यानी की मंगलवार को जयपुर एयरपोर्ट पर आने और जाने वाली फ्लाइटों के समय में काफी देरी देखने को मिली है. इसमें ज्यादातर फ्लाइटें 5 से 6 घंटे तक लेट हुई हैं.

प्रदेश के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय सांगानेर एयरपोर्ट पर मंगलवार को खराब मौसम का असर देखने को मिला. कई फ्लाइटें अपने समय से देरी से टेक ऑफ और लैंड हुईं.

बता दें कि ज्यादातर फ्लाइट्स के समय में करीब 5 से 6 घंटे की देरी भी देखने को मिली है. वहीं बाहर जाने वाले यात्री जयपुर एयरपोर्ट पर आज परेशान होते भी नजर आए. वहीं इसके साथ ही गो एयर, इंडिगो, स्पाइस जेट सहित करीब 8 फ्लाइटें अपने समय से लेट उड़ीं. सर्दी के मौसम में ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि जब जयपुर एयरपोर्ट पर एयर कंजक्शन और फ्लाइटों के समय में देरी देखने को मिली हैं. इससे पहले भी पिछले 1 सप्ताह से लगातार फ्लाइटों की लेटलतीफी देखने को मिल रही थी, जिसके बाद एक बार फिर फ्लाइट अपने समय से लेट हो गई है. फ्लाइट लेट और रद्द होने पर डीजीसीए के कड़े प्रावधान भी लागू होते हैं लेकिन जयपुर एयरपोर्ट की बात की जाए तो जयपुर एयरपोर्ट पर डीजीसीए के सभी प्रावधान केवल कागजों में ही सिमटे हुए हैं.

जयपुर एयरपोर्ट पर पिछले साल टैग 3 सिस्टम लगाया गया था, जिसके अंतर्गत यदि पायलट को विजिबिलिटी 75 मीटर के अंदर मिलती है तो वह फ्लाइट को टेकऑफ और लैंड कर सकता है लेकिन सर्दी का कहर अब इस हद तक हो चुका है कि जयपुर एयरपोर्ट पर लगा टैग 3 सिस्टम भी अब फेल होता नजर आ रहा है, जिसके कारण जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट की लेटलतीफी का दौर लगातार बना हुआ है.

ये फ्लाइटें हुईं अपने समय से लेट
जयपुर से अहमदाबाद जाने वाली गो एयर की g8- 701 यह फ्लाइट सुबह 9 बजे जाती है, अहमदाबाद लेकिन आज 2:10 पर गई.
जयपुर से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की 6E- 913 यह फ्लाइट 1:45 पर जाती है, वाराणसी लेकिन 5:30 पर गई.
जयपुर से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की 6e- 914 शाम 5:45 जाती है हैदराबाद, लेकिन 7:30 बजे गई.
जयपुर से कोलकाता जाने वाली गो एयर की g8- 702 शाम 7:15 बजे जाती है, कोलकाता लेकिन 9 बजे जाएगी.
कोलकाता से जयपुर आने वाली गो एयर की g8- 701 सुबह 8:25 बजे आती है जयपुर, लेकिन आज देरी के चलते आई 2 बजे.
हैदराबाद से जयपुर आने वाली इंडिगो की 6e-913 5 बजे आती है जयपुर, लेकिन आज शाम 5:05 पर गई.
वाराणसी से जयपुर आने वाली स्पाइसजेट की sg -2982 शाम 5 बजे आती है जयपुर, लेकिन आज देरी के चलते शाम 6:30 बजे जयपुर आई.