Didwana News: WhatsApp ग्रुप में किसान सम्मान निधि मैसेज पर क्लिक करना व्यापारी को पड़ा भारी, दो खातों से लाखों रुपए...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2317720

Didwana News: WhatsApp ग्रुप में किसान सम्मान निधि मैसेज पर क्लिक करना व्यापारी को पड़ा भारी, दो खातों से लाखों रुपए...

Didwana News: डीडवाना शहर में कपड़ा का व्यापार करने वाले एक व्यक्ति के दो अलग-अलग खातों से अज्ञात साईबर ठगों ने लाखों रुपये निकाल लिए. जानकारी के अनुसार गणेश टेलर नाम का व्यापारी एक व्हाट्सऐप ग्रुप में जुड़ा हुआ था और ग्रुप में किसी ने किसान सम्मान निधि योजना का एक मैसेज और लिंक डाला था.

didwana news

 

Didwana News: राजस्थान के डीडवाना शहर में कपड़ा का व्यापार करने वाले एक व्यक्ति के दो अलग-अलग खातों से अज्ञात साईबर ठगों ने लाखों रुपये निकाल लिए. जानकारी के अनुसार गणेश टेलर नाम का व्यापारी एक व्हाट्सऐप ग्रुप में जुड़ा हुआ था और ग्रुप में किसी ने किसान सम्मान निधि योजना का एक मैसेज और लिंक डाला था. गणेश ने उस लिंक पर क्लिक किया उसके बाद गणेश के मोबाइल पर एक मैसेज आया जिसमें मोबाईल नंबर के आगे और पीछे के दो डिजिट लिखे हुए थे और नीचे लॉगिन का ऑप्शन आ रहा था. 

यह भी पढ़ें- Sikar News: UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा की एक और सौगात

हालांकि गणेश का कहना है कि इस दूसरे लिंक पर मैंने लॉगिन नहीं किया. इसके बावजूद भी मेरे ग्रामीण बैंक के खाते से 99 हजार 999 रुपये की राशि निकल गई और दूसरी बार में एक बार फिर से 66 हजार 500 रूपये की राशि निकाल ली गई. उन्होंने बताया कि ग्रामीण बैंक में एक अन्य खाते से 7 हजार 999 रुपये की राशि भी ठगों द्वारा निकाल ली गई. साईबर ठगों ने गणेश के दो खातों से 1 लाख 74 हजार 498 रुपये निकाल लिए. इस संबंध में गणेश ने पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के साईबर एक्सपर्ट के जरिए मामले की जांच में जुट चुकी है.

 

पढ़ें अपराध से जुड़ी एक और बड़ी खबर

जालौर में एक व्यापारी के साथ लूट की वारदात हुई. व्यापारी पर हमला कर 8 लाख रुपए लेकर आरोपी मौके से फरार हो गए. व्यापारी बावड़ी निवासी पारस सिंह राजपुरोहित आहोर से मोकलसर पैसे देने जा रहा था. बावड़ी-सांडन सड़क मार्ग के बीच ये घटना हुई. अज्ञात लोगों द्वारा लूट को अंजाम दिया गया. घायल पीड़ित का आहोर अस्पताल में उपचार चल रहा है. नोसरा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Trending news