Merta: हाईटेशन लाइन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, दो गंभीर घायल
Advertisement

Merta: हाईटेशन लाइन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, दो गंभीर घायल

रियांबड़ी उपखंड के थांवला कस्बे में एक छत पर काम करने के दौरान हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. 

Merta: हाईटेशन लाइन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, दो गंभीर घायल

Merta: नागौर जिले के रियांबड़ी उपखंड के थांवला कस्बे में एक छत पर काम करने के दौरान हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. 

रियांबड़ी उपखण्ड के ग्राम थांवला के आयुवेर्दिक अस्पताल के पास निर्माणाधीन मार्केट की छत पर मार्बल फिटिंग कर रहे मजदूरों में से तीन छत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाईन की चपेट में आ गए. इससे मार्केट एवं आसपास के ईलाके में हडकंप मच गया और हल्ला सुनकर दुकानदार-ग्रामीणों ने छत पर जाकर घायल हुए तीनों मजदूरों को करंट से दूर कर राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पर एक मजदूर को मृत घोषित कर बाकी दो गंभीर घायलों को अजमेर रेफर कर दिया गया. 
इनमें से एक को जयपुर रेफर किया गया है. 

पुलिस में पेश रिपोर्ट के अनुसार पिछले कई माह से आयुर्वेदिक अस्पताल के पास मार्केट निर्माण का काम जारी है, जिसकी छत पर कारबालों की ढ़ाणी, थांवला निवासी रघुनाथराम , उसका भाई राकेश और चचेरा भाई अशोक बुधवार सुबह ही मार्बल फिटिंग का काम करने आए थे. 

मार्बल, सीमेंट एवं कंकरीट को छत तक ले जाने के लिए डोली-क्रेननुमा मशीन लगाकर काम सुचारू रखा, लेकिन अचानक से मशीन की मोटर खराब हो गई. इसके बाद सभी ने लोहे के पाईप से डोली को ऊपर खींचना तय किया. इस दौरान मजूदरों को पता था कि ऊपर से हाईटेंशन लाईन गुजर रही है, लेकिन कुछ लोगों ने कहा था कि इस लाइन में करंट नहीं दौड़ता ये पिछले कई दिनों से बंद पड़ी है. 

इस प्रकार डोली को ऊपर खेंचते समय अचानक पाइप बिजली के तार से चिपक गया और तेज झटके से आए करंट से राकेश झुलसने लगा, पास में खड़ा अशोक भी उसकी चपेट में आ गया और मशीन के पास खड़े रघुनाथ को भनक लगती उससे पहले वह भी झूलस गया. 

छत से तेज धूंए के गुब्बारे उठने पर ग्रामीणों ने हल्ला किया और पत्थरों से वार कर पाइप को बिजली के तारों से दूर किया, लेकिन तब तक राकेश और अशोक लहुलूहान हो चुके थे. निजी वाहनों से तीनों को थांवला के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां राकेश को मृत घोषित कर अशोक और रघुनाथ को अजमेर रेफर किया गया, जहां से भी अशोक को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भेजा गया. घटना के बाद अस्पताल में ग्रामीणों का जमावड़ा लगा रहा. 

सूचना पर थांवला थाना पुलिस ने घायल अशोक के पिता भैराराम पुत्र गोकूलराम की रिपोर्ट पर शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द किया. पुलिस का इस मामले में अनुसंधान जारी है. 

Reporter- Hanuman Tanwar 

यह भी पढ़ेंः Udaipur: कोटड़ा जेल के कैदी ने जेलर पर लगाए गंभीर आरोप, बोला- लाठी-डंडे से की पिटाई

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news