शादीशुदा युवती को भगाकर ले जाने के मामले में फूटा ग्रामीणों का आक्रोश , तीसरे दिन भी धरना जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1217292

शादीशुदा युवती को भगाकर ले जाने के मामले में फूटा ग्रामीणों का आक्रोश , तीसरे दिन भी धरना जारी

नागौर जिले के रियां बड़ी कस्बे में एक समुदाय विशेष के युवक का शादीशुदा युवती को भगा ले जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. घटना के आज तीसरे दिन भी ग्रामीणों ने बाजार बंद रखें और ग्रामवासी तपती गर्मी में भी धरने पर बैठे रहें.

  •  पुलिस प्रशासन की ग्रामवासियों से आगे भी दो बार समझौता वार्ता हुई वो भी विफल रही.
  • मेला मैदान में धरनास्थल पर एकत्रित ग्रामीणों को रियां बड़ी उपखंड अधिकारी गौरीशंकर शर्मा और डेगाना सीओ नंदलाल सैनी व पादूकलां थानाधिकारी सुमन चौधरी ने जल्द से जल्द कार्यवाही का आश्वासन देते हुए धरना खत्म करने की समझाइश की, लेकिन आक्रोशित ग्रामीण नहीं मानें.

Trending Photos

धरना स्थल पर मौजूद ग्रामीण

Nagaur: नागौर जिले के रियां बड़ी कस्बे में एक समुदाय विशेष के युवक का शादीशुदा युवती को भगा ले जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. घटना के आज तीसरे दिन भी ग्रामीणों ने बाजार बंद रखें और ग्रामवासी तपती गर्मी में भी धरने पर बैठे रहें. ग्रामीणों ने इसे लव जिहाद से प्रेरित मामला बताते हुए कहा है कि लव जिहाद की इस घटना से साम्प्रदायिक माहौल बिगड़ने की संभावना है.दरअसल पांच दिन पहले एक युवक ने पादूकलां थाने में नामजद मामला दर्ज कर बताया था कि उसकी 21 साल की शादीशुदा बहन को रियां बड़ी निवासी अलाउद्दीन कुरैशी पुत्र जिकरु कुरैशी (42) बहला फुसला कर भगाकर ले गया है, आरोप है कि इस दौरान आरोपी अलाउद्दीन कुरैशी उसके घर आया और सोने-चांदी के जेवरात भी ले गया. 

वार्ताओं का दौर रहा विफल

घटना के पांच दिन बाद भी पुलिस आरोपियों को नहीं पकड़ पाई है और युवती का अभी तक पता नहीं लगा पाई है, अगर समय रहते इस घटना में लिप्त दोषियों को नहीं पकड़ा गया और कोई कार्यवाही नहीं की गई तो रियां बड़ी क्षेत्र में पुलिस और प्रशासन के प्रति जन आक्रोश और बढ़ सकता है. रियाबड़ी बंद एवं जनाक्रोश को देखते हुए अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा ने शनिवार की शाम रियाबड़ी पहुंचकर, ग्रामीणों के शिष्टमंडल के साथ वार्ता की किंतु ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहें और वार्ता विफल रही. इस पूरे मामले में डेगाना सीओ नंदलाल सैनी ने बताया कि मामले में अलग-अलग स्पेशल पुलिस टीम आरोपी अलाउद्दीन और युवती की तलाश में लगी हुई है, फिलहाल दोनों पकड़े नहीं गए हैं लेकिन जल्द ही पकड़ लिए जाएंगे. पुलिस प्रशासन की ग्रामवासियों से आगे भी दो बार समझौता वार्ता हुई वो भी विफल रही, मेला मैदान में धरनास्थल पर एकत्रित ग्रामीणों को रियां बड़ी उपखंड अधिकारी गौरीशंकर शर्मा और डेगाना सीओ नंदलाल सैनी व पादूकलां थानाधिकारी सुमन चौधरी ने जल्द से जल्द कार्यवाही का आश्वासन देते हुए धरना खत्म करने की समझाइश की थी, लेकिन आक्रोशित ग्रामीण नहीं मानें

भारी पुलिस बल है तैनात

बंद के दौरान किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल और आरएसी के जवान तैनात किये गए हैं, जो रियां बड़ी उपखण्ड मुख्यालय के चप्पे-चप्पे पर गश्त कर रहें हैं.  इस दौरान डेगाना सीआई सुभाष पूनियां, पादू कलां एसएचओ सुमन चौधरी , थांवला एसएचओ  हीरालाल वर्मा, खाटू एसएचओ रामेश्वर और मेड़ता एसएचओ राजवीर सिंह भी अपनी-अपनी पुलिस टीम के साथ मौके पर मौजूद रहें.

Reporter- Damodar Inaniya

 

यह भी पढ़ें - तेज बारिश से अस्पताल में भरा पानी, मरीजों का हाल हुआ बेहाल

Trending news