डेगाना कोर्ट में न्यायिक कर्मचारी लगातार कर रहे हड़ताल, कई दिनों से काम ठप
Advertisement

डेगाना कोर्ट में न्यायिक कर्मचारी लगातार कर रहे हड़ताल, कई दिनों से काम ठप

नाराज न्यायिक कर्मचारियों ने हड़ताल कर अपना विरोध जताते हुए मांग की है कि पुलिस विभाग द्वारा इस मामले में तुरंत एफआईआर दर्ज कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. 

डेगाना कोर्ट में न्यायिक कर्मचारी लगातार कर रहे हड़ताल, कई दिनों से काम ठप

Degana: नागौर जिले के डेगाना में न्यायिक कर्मचारी पिछले 9 दिनों से डेगाना कोर्ट परिसर में हड़ताल कर रहे है. न्यायिक कर्मचारियों की 9वें दिन भी हड़ताल जारी रही. न्यायालय परिसर में कई दिनों से काम ठप है. डेगाना के जूनियर अधिवक्ताओं ने हड़ताल का समर्थन किया है. आज शुक्रवार को डेगाना जूनियर अधिवक्ताओं ने भी न्यायिक कर्मचारियों की हड़ताल का समर्थन किया.

गौरतलब है कि राजस्थान में पिछले 9 दिनों से न्यायिक कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे है. जिसके चलते न्यायालय में होने वाले कामकाज पूरी तरह ठप पड़ गए है.  न्यायिक कर्मचारियों का हड़ताल का मुख्य कारण है कि पिछले 22 दिन पहले जयपुर के एनडीपीएस कोर्ट के सहायक कर्मचारी सुभाष मेहरा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत. नाराज न्यायिक कर्मचारियों ने हड़ताल कर अपना विरोध जताते हुए मांग की है कि पुलिस विभाग द्वारा इस मामले में तुरंत एफआईआर दर्ज कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. इसको लेकर न्यायिक कर्मचारियों का प्रदर्शन और सामूहिक अवकाश का आज 9वां दिन है.

ऐसे में पिछले आठ दिनों से सभी अदालतों में कामकाज ठप पड़ा है. न्यायिक कर्मचारियों ने मांग की है कि मृतक के परिजनों को अनुकंपा राशि के रूप में 50 लाख रूपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाये. डेगाना कोर्ट के जूनियर अधिवक्ताओं ने कहा कि जरूरत पड़ी तो  न्यायिक कर्मचारियों के साथ कदम से कदम मिलाकर साथ चलने को भी तैयार है. इस मौके पर बाबूलाल पुनिया,रीडर राजेश चौधरी, विजय सिंह,रेणु मीणा,अरविंद गंवलीया, ओमप्रकाश विश्नोई,बाबूलाल बेनीवाल,महेंद्र सिंह, किशोर,सुरेश राम,जुनियर अधिवक्ता सुशील झुझाडिया,सुनील डुडी,राहुल कटारिया,किशन काला,बरखत खान सहित अन्य मौजूद रहे. 

Reporter- Damodar Inaniya

खबरें और भी हैं...

सरदारशहर उपचुनाव में बुरी हार के बाद सतीश पूनिया ने कांग्रेस को दी ये बड़ी चेतावनी

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

Viral Video: राजस्थान की 'छोटी बाई सा' ने जीता लोगों का दिल, लोग बोले- बच्चे, तुमने मान बढ़ा दिया हमारा

Trending news