पत्रकारों पर हुए हमले के विरोध में CM के नाम सौंपा गया ज्ञापन, सख्त कार्रवाई की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1198019

पत्रकारों पर हुए हमले के विरोध में CM के नाम सौंपा गया ज्ञापन, सख्त कार्रवाई की मांग

जयपुर में तीन पत्रकारों पर जानलेवा हमला कर गंभीर घायल करने के मामले में पत्रकार संघ मकराना और आईएफडब्ल्यूजे इकाई मकराना के नेतृत्व में पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम मकराना उपखंड कार्यालय पहुंचकर नायब तहसीलदार को ज्ञापन दिया है.

सौंपा गया ज्ञापन

Makrana: जयपुर में तीन पत्रकारों पर जानलेवा हमला कर गंभीर घायल करने के मामले में पत्रकार संघ मकराना और आईएफडब्ल्यूजे इकाई मकराना के नेतृत्व में पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम मकराना उपखंड कार्यालय पहुंचकर नायब तहसीलदार को ज्ञापन दिया है.

ज्ञापन में बताया कि बुधवार 25 मई को जयपुर के कालवाड़ में तीन पत्रकार रामनिवास, कमल देगड़ा और विवेक सिंह चौहान पर एक दर्जन से अधिक हमलावरों ने जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिससे उनके शरीर में कई जगहों पर फैक्चर आए है. मामले को लेकर कालवाड़ के सरपंच डब्बू बन्ना सहित अन्य के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई है. पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है, इसलिए यह हमला पत्रकारों पर नहीं बल्कि सीधे लोकतंत्र पर हमला है. खुलेआम अपराध करने और भय फैलाने वाले ऐसे अपराधियों के खिलाफ सरकार को खुलकर एक्शन लेना चाहिए. 

पत्रकार सिस्टम की खामियों को उजागर करने, आम जनता के हित की आवाज उठाने, सिस्टम में सुधार हेतु सरकार का ध्यान आकर्षण करने का काम करते हैं, उनमें उनका निजी स्वार्थ नहीं बल्कि लोकहित की भावना जुड़ी होती है. पत्रकार सीमित संसाधनों के बावजूद काफी विपरित स्थिति में काम करते हैं. कालवाड़ के तीनों पत्रकार भ्रष्टाचार का बड़ा खुलासा करने वाले थे, जिसकी जानकारी मिलने पर अपराधियों ने बैखौफ होकर कानून की परवाह ना करते हुए तीनों पत्रकारों पर जानलेवा हमला किया. 

इस कृत्य से पूरे पत्रकार जगत में रोष व्याप्त है और मकराना पत्रकार संघ और आईएफडब्ल्यूजे इकाई मकराना भी इसकी कड़ी निंदा करता है. तीनों पत्रकारों को न्याय दिलवाते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएं. साथ ही प्रदेश में पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भी जरूरी कदम उठाएं. इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद इकबाल गैसावत, विनय सोनी, प्रकाश प्रजापत, विक्रम सिंह धोलेराव, अब्दुल रहीम भाटी, नितिन पुरोहित, हरीश शर्मा, अब्दुल रहीम गैसावत, हरदिन बाजिया, मोहम्मद जावेद रान्दड़, अब्दुल मतीन सहित अन्य मौजूद थे.

Report: Hanuman Tanwar

यह भी पढ़ें - नगर परिषद की साधारण सभा की बैठक आयोजित, पार्षदों ने आयुक्त से खफा होकर जताई नाराजगी

Trending news