Nagaur: CM बाल गोपाल योजना और नि:शुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना के तहत बच्चे लाभांवित
topStories1rajasthan1464063

Nagaur: CM बाल गोपाल योजना और नि:शुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना के तहत बच्चे लाभांवित

राजस्थान सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में हाल ही में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना और निःशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की गई हैं, जिसका राज्य स्तरीय शुभारंभ होने के पश्चात परबतसर ब्लॉक में ब्लॉक स्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम का आयोजन राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परबतसर में रखा गया. 

Nagaur: CM बाल गोपाल योजना और नि:शुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना के तहत बच्चे लाभांवित

Parbatsar, Nagaur News: राजस्थान सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में हाल ही में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना और निःशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की गई हैं, जिसका राज्य स्तरीय शुभारंभ होने के पश्चात परबतसर ब्लॉक में ब्लॉक स्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम का आयोजन राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परबतसर में रखा गया. 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि परबतसर विधायक रामनिवास गावड़िया, अध्यक्षता परबतसर प्रधान मीणा देवी मुंडवाड़िया ने की विशिष्ट अतिथि के रूप में परबतसर तहसीलदार फारूक अली, सीबीईओ हनुमान सहाय बलाई एसीबीईओ हुकमाराम लेगा, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी नगेन्द्र कुमार, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी हरिराम बिश्नोई आदि उपस्थित रहे. 

यह भी पढे़ं- गर्लफ्रेंड के न नहाने से दुखी हुआ बॉयफ्रेंड, बोला- बदबू आती है, 2-2 हफ्तों तक नहीं नहाती

कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य मुकेश गर्ग ने आए हुए सभी अतिथियों का शाब्दिक स्वागत किया. विधायक रामनिवास गावड़िया ने कार्यक्रम में अपने संबोधन कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सरकार के द्वारा कई महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की जा रही है और हम सभी का यही प्रयास करना चाहिए कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहे. मैंने पिछले 4 सालों में परबतसर मे काफी विकास कार्य करवा करके आप सभी के विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश की है. सभी शिक्षकों से यही निवेदन है कि आप बच्चों को संस्कारवान बनाएं और सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा फायदा सभी विद्यार्थियों को मिले. 

क्या बोले सीबीईओ हनुमान सहाय बलाई 
सीबीईओ हनुमान सहाय बलाई ने बताया कि कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों को 150 मिली लीटर और कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों को 200 मिली लीटर मिल्क पाउडर से बना दूध प्रार्थना सभा के बाद दिया जाएगा. बाल गोपाल योजना के तहत स्कूली बच्चे जो कक्षा एक से आठवीं तक में पढ़ते हैं. उन्हें सप्ताह में केवल 2 दिन गर्म दूध दिया जाएगा. इस योजना में दूध वितरण की जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन समिति की रहेगी. 

यह भी पढ़ें- पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

क्या बोले एसीबीईओ हुकमाराम 
एसीबीईओ हुकमाराम लैगा ने कहा कि निःशुल्क यूनिफॉर्म फैब्रिक योजना के अंतर्गत कक्षा एक से आठवीं तक के सभी विद्यार्थियों को दो ड्रेस सरकार के द्वारा कपड़ा दिया जा रहा है तथा साथ में सभी विद्यार्थियों के खाते में ₹200 सिलाई हेतु दिए जाएंगे. इस अवसर पर कार्यक्रम में पूर्व व्याख्याता उगमाराम बडारडा ने कविता के माध्यम से सभी विद्यार्थियों को मोबाइल का सदुपयोग करने की सलाह दी.

इस अवसर पर बालिका विद्यालय की प्रधानाचार्या चित्रा भार्गव अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी कन्हैया लाल काबरा, संदर्भ व्यक्ति रामतजी चौधरी, श्रवणलाल गुर्जर, व्याख्याता ज्ञानेंद्र व्यास कृष्ण कुमार पलोड़, चुनाराम चौधरी, कैलाश चौधरी, मंगाराम सारण, विजयलक्ष्मी, सुशिला भीचर, राजेंद्र प्रसाद मुंडेल, भंवर सिंह शेखावत आदि उपस्थित रहे.

Reporter- Hanuman Tanwar

 

Trending news