नागौर: आबकारी दल ने पकड़ी अवैध नकली शराब फैक्ट्री, आरोपी मालिक मौके से हुआ फरार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1403727

नागौर: आबकारी दल ने पकड़ी अवैध नकली शराब फैक्ट्री, आरोपी मालिक मौके से हुआ फरार

Nagaur: नागौर आबकारी दल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नागौर सदर थाना क्षेत्र के माजरा गांव से अवैध नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. जहां से भारी मात्रा में अवैध नकली शराब बरामद की गई है.

अवैध नकली शराब फैक्ट्री

Nagaur: नागौर आबकारी दल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नागौर सदर थाना क्षेत्र के माजरा गांव से अवैध नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. जहां से भारी मात्रा में अवैध नकली शराब बरामद की गई है. जिला आबकारी अधिकारी मनोज बिस्सा के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई में भारी मात्रा में शराब बनाने के काम में लिया जाने वाला स्प्रिट के साथ नकली शराब बनाने के काम आने वाली अन्य सामग्री भी बरामद की गई है. 

अवैध शराब फैक्ट्री में विदेशी और ढोला मारू दोनों तरह की नकली शराब की पैकिंग करके अवैध रूप से सप्लाई की जाती थी. हालांकि कार्रवाई की भनक लगते ही फैक्ट्री संचालक मौके से फरार होने में कामयाब हो गया. 

आबकारी विभाग द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत अतिरिक्त आबकारी आयुक्त अजमेर के निर्देशन में जिला आबकारी अधिकारी नागौर मनोज बिस्सा और कुलभूषण मिश्रा सहायक आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में मय जाब्ता गांव माजरा थाना नागौर सदर में विजय सिंह उर्फ चूना राम पुत्र धन्ना राम के रिहायशी मकान में दबिश देकर अवैध शराब बनाने की एक बड़ी फैक्ट्री बरामद की, मौके पर करीब 400 लीटर स्पिरिट, 45 गत्ता कार्टून में तैयार रोयल स्टेग ब्रांड की नकली शराब, 1 पैकिंग मशीन, 2500 रॉयल स्टेग के ढक्कन, 2000 करीब ढोला मारू शराब के खाली पव्वे, 400 करीब रॉयल स्टेग के खाली पव्वे, 40 लीटर करीब तैयार अंग्रेजी शराब बरामद की है. 

यह भी पढ़ें - क्या आपके परिजन की कोरोना से हुई है मौत, जरूर पढ़ें यह खबर, सरकार करेगी मदद, करें आवेदन

शराब फैक्ट्री चलाने के फरार आरोपी विजय सिंह उर्फ चुना राम की गिरफ्तारी के प्रयास आबकारी दल द्वारा किए जा रहे हैं. कार्रवाई में बाबूलाल जलवानिया आबकारी निरीक्षक, प्रह्राधिकारी नागौर ज्ञान सिंह, मुकना राम, केसाराम, मदन, चेनाराम महिला सिपाही गवरी और मनीष बेड़ा की सराहनीय भूमिका रही है.

Reporter: Hanuman Tanwar

खबरें और भी हैं...

REET 2023 Exam Date out: रीट की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी बड़ी जानकारी, जानें कब होगी परीक्षा

छबड़ा नगर पालिका में हंगामा, निर्दलीय पार्षद और EO में तू-तू-मैं-मैं, टूटा टेबल का कांच

आंखों ही आंखों में बात करते नजर आ रहे IAS अतहर और डॉ. महरीन, लोग बोले- परफेक्ट कपल

Trending news