Nagaur fire: जंगल में लगी भीषण आग, घंटो तक चली काबू पाने की मशक्कत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1630674

Nagaur fire: जंगल में लगी भीषण आग, घंटो तक चली काबू पाने की मशक्कत

Nagaur news: नावा वन विभाग की सरकारी जमीन पर अज्ञात कारणों से लगी आग 3 घंटे से आग पर काबू पाने की कर रहे हैं कोशिश. हवा तेज होने के कारण आग ने पकड़ा भीषण रूप.

Nagaur fire: जंगल में लगी भीषण आग, घंटो तक चली काबू पाने की मशक्कत

Nagaur news: नावां के पगल्या वाले बाबा मंदिर के पास वनविभाग की सरकारी भूमि पर अज्ञात कारणों से भयंकर आग लग गई. जिसके कारण पूरे क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई. आग पर काबू पाने के चक्कर में स्थानीय प्रशासन हिल सा गया. तकरीबन 4:00 बजे सरकारी जमीन के जंगलों में लगी आग तेज हवा के चलते आग ने धीरे-धीरे पूरे जंगल को अपनी चपेट में ले लिया और पूरे जंगल में खड़े सुख के बबूल के पेड़ की चपेट में आ गए.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की यात्रा से घबराकर मोदी सरकार ने कराई उनकी सदस्यता समाप्त- सीएम गहलोत

साथ ही तेज हवा के चलते आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया. जिसे स्थानीय प्रशासन के द्वारा आग पर काबू पाने के बड़ी कठिनाई का सामना करने पड़ा. स्थानीय प्रशासन एक जगह से आग बुझाने की कोशिश करती तो दूसरी तरफ आग अपना विकराल रूप धारण करके हवा के साथ चुके बबूल के पेड़ों में लग जाती. वहीं प्रशासन बड़ी जनहानि नहीं हो उसके चलते नावां ,मकराना और कुचामन को की दमकल को बुलाकर जंगल में फैली आग पर काबू पाने की कोशिश की गई. 

ये भी पढ़ें- सीपी जोशी के बाद राजस्थान बीजेपी में होंगे ये 7 बड़े बदलाव, आलाकमान फाइनल कर रहा है लिस्ट

लगातार तीन घंटों की मशक्कत से जंगल में पानी का छिड़काव किया गया है. उपखंड अधिकारी अंशुल सिंह ने बताया प्रशासन द्वारा पूरे जंगल में जहां-जहां आग में अपना भीषण रूप धारण कर रखा है, वहां पर दमकल की मदद से आग पर काबू पाया जा रहा है लेकिन तेज हवा के चलते आग सूखे बबूल के पेड़ों में फैलती गई. इस मौके पर एसडीएम अंशुल सिंह, तहसीलदार सतीश राव, सहित पालिका कार्मिक मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-शोक गहलोत का ये दांव बदल देगा राजस्थान चुनाव का पूरा गणित, बीजेपी के लिए बढ़ी मुश्किलें

Trending news