हाई स्पीड से चलती बस में दूसरे ड्राइवर ने संभाली स्टेरिंग, बेकाबू होकर पलटी, 50 लोग घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1391922

हाई स्पीड से चलती बस में दूसरे ड्राइवर ने संभाली स्टेरिंग, बेकाबू होकर पलटी, 50 लोग घायल

Bus accident in Ladnun Nagaur: नागौर के लाडनूं में एक निजी स्लीपर बस अनियंत्रित होकर नागौर-सालासर नेशनल हाईवे संख्या 58 पर निम्बी जोधा के पास पलट गई.

 

बेकाबू होकर पलटी

Ladnun Bus accident: राजस्थान के नागौर जिले के लाडनूं के पास आज एक निजी स्लिपर बस अनियंत्रित होकर पलट गई. घटना में बस सवार करीब 50 लोग चोटिल हो गए, जिनमें से करीब एक दर्जन गंभीर घायलों को लाडनूं के सरकारी अस्पताल लाया गया. घटना के तुरंत बाद नेशनल हाईवे की टीम और लाडनूं पुलिस बचाव कार्य में जुट गई. जानकारी के अनुसार घटना आज सुबह करीब 5 बजे की बताई जा रही है. यूपी के सहारनपुर से जोधपुर जाने वाली निजी स्लीपर बस लाडनूं क्षेत्र के निम्बी जोधा के पास पलट गई. 

घटना में बस सवार सभी लोग चोटिल हो गए. बस में तीन दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल है. जानकारी मिलने के बाद तुरंत प्रभाव से लाडनूं पुलिस सहित 108 एंबुलेंस और नेशनल हाईवे की टीम ने मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरु कर दिया. जानकारी के अनुसार हादसें में गंभीर घायल करीब एक दर्जन सवारियों को लाडनूं के सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है.

नेशनल हाईवे पर हुआ था हादसा
हादसा नागौर-सालासर नेशनल हाईवे संख्या 58 पर निम्बी जोधा के पास हुआ. इस दौरान सवारियों पर बात करने पर पता चला कि घटना के समय चलती बस में चालक चेंज हो रहे थे. इस बारे में हिसार से जोधपुर जा रहे दानिश ने बताया कि बस घटना के समय करीब 100 से 120 की स्पीड में चल रही थी. उसने बताया कि चलती बस में ड्राइवर चेंज हो रहे थे और इस दौरान बस अनियंत्रित होकर एक के बाद एक करते हुए तीन बार पलटी खाई, जिसके बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. सवारियों ने बताया कि भगवान का शुक्र है कि घटना में किसी की जान नहीं गई.

बस चालक बोला- गाय को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा
घटना के समय बस चला रहे चालक वीरेंद्र से जब बात की तो उसने बताया कि बस एक घंटे पहले दूधवाखारा से चाय पीकर हम जोधपुर के लिए रवाना हुए थे. इस दौरान हाईवे पर निम्बी जोधा के पास एक गाय को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर पलट गई.

घटना में यह हुए गंभीर घायल
नेशनल हाईवे पर हुए हादसे में पालो पत्नी कालु (50) अरमान पुत्र फकीर(4) फतेहाबाद, सलीम पुत्र आलम शाहरनपूर (24), सोनिया पत्नी फकीर(38) फतेहाबाद, विरेन्द्र पुत्र श्री बलवीर सिंह(39) हिसार, बुधाराम पुत्र मालाराम (48) फतेहाबाद, पीरदान पुत्र हनूमान राम(52) हनुमान गढ, कालाराम पुत्र हजारीराम (52) फतेहाबाद, हुसेन पत्नी शकील (53) सराहनुर, रिजवान पुत्र ईलादीन (36) सहारनपुर घायल हो गए, जिनका लाडनूं के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है, वहीं कुछ लोगों को हल्की चोंटे आई है.

बस के पीछे के चारों टायर निकले
नेशनल हाईवे पर हुए स्लीपर बस के एक्सीडेंट की स्पीड और लापरवाही इस बात से साफ पता चल रही है कि घटना के समय बस के पीछे का हिस्सा चारों टायर सहित निकल गया. इस दौरान बस ने तीन बार पलटी, लेकिन गनीमत रही कि किसी की जान नहीं गई.

यह भी पढ़ें - Kota: बेमौसम हुई बारिश से 2 लाख हेक्टेयर की फसल गली, 700 करोड़ रुपए का नुकसान, अब दिवाली भी मनेगी काली

एंबुलेंस चालकों ने दिखाई तत्परता
घटना के तुरंत बाद निम्बी जोधा पुलिस के जवान, एम्बुलेंस चालक और नेशनल हाईवे की टीम ने अपने स्टाप के साथ पहुंच कर बचाव कार्य शुरु कर दिया. घटना के दौरान घायलों को पहुंचाने में हाईवे की एम्बुलेंस के चालक जगदीश, नर्सिंग कर्मी विनोद कुमार, किशन स्वामी, कुलदीप चारण, नरपत सिंह सहित सरकारी एम्बूलेंस चालक पुर्णाराम जानू, नर्सिंग कर्मी इरफान अली का विशेष सहयोग रहा. घटना के तुरंत बाद लाडनूं थाना अधिकारी राजेंद्र सिंह कमांडो ने घटना की जानकारी ली.

Reporter: Hanuman Tanwar

खबरें और भी हैं...

निकाह के बाद IAS अतहर की बेगम महरीन कुछ अलग अंदाज में आई नजर, फोटोज हो रही वायरल

बेनीवाल पर 3 साल पहले हुए हमले को लेकर अब FIR दर्ज, आरोपियों में पहला नाम हरीश चौधरी

PM मोदी आएंगे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम, प्रस्तावित दौरे को लेकर BJP की तैयारियां तेज

Aaj Ka Rashifal: आज कुंभ राशि वाले लव पार्टनर के साथ जा सकते हैं डेट पर, सिंह के रिश्ते में आएगी दरार

Trending news