Nagaur: डेगाना में चोरों के हौंसले बुलंद, हर तीसरे दिन गांव में ट्रांसफार्मर हो रहे चोरी
Advertisement

Nagaur: डेगाना में चोरों के हौंसले बुलंद, हर तीसरे दिन गांव में ट्रांसफार्मर हो रहे चोरी

राजस्थान में नागौर जिले के डेगाना उपखंड के ग्राम पंचायत डेगाना गांव में देर रात्रि को अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया, जिसकी वजह से एक साथ गांव में लगे दो सिंगल फेज के ट्रांसफार्मर चोरी करके ले गए. 

Nagaur: डेगाना में चोरों के हौंसले बुलंद, हर तीसरे दिन गांव में ट्रांसफार्मर हो रहे चोरी

Degana, Nagaur News: नागौर जिले के डेगाना उपखंड के ग्राम पंचायत डेगाना गांव में देर रात्रि को अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया, जिसकी वजह से एक साथ गांव में लगे दो सिंगल फेज के ट्रांसफार्मर चोरी करके ले गए. डेगाना क्षेत्र में पिछले एक-दो महीनो से चोरों का धावा बोला हुआ है, जिसकी वजह से आये दिन डेगाना क्षेत्र में बिजली विभाग के द्वारा लगाए गए ट्रांसफार्मर चोरी होते रहते हैं.

क्षेत्र के डेगाना गांव में देर रात्रि को दो ट्रांसफार्मर एक साथ चुराकर ले जाने के बाद ग्रामीण क्षेत्र में संपूर्ण बिजली आपूर्ति ठप हो गई है. ग्रामीणों ने बताया कि डेगाना क्षेत्र में चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि गांव के बीच से ही एक साथ दो ट्रांसफार्मर उतार कर ले गए. डेगाना डिस्कॉम क्षेत्र में हर महीने 20 से 25 सिंगल फेज ट्रांसफार्मर चोरी होते हैं, लेकिन पुलिस की कोई कार्रवाई नहीं करती है.

यह भी पढे़ं- बजट 2023 में बड़ी सौगात, किसानों को मिलेगा कर्ज, इनकम टैक्स में बड़ी छूट, 66% बढ़ी PM आवास योजना, पढ़ें बजट Live

चोरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही
जानकारी के अनुसार, डेगाना डिस्कॉम कार्यालय क्षेत्र में हर महीने औसत 20 से 25 सिंगल फेज ट्रांसफर्मर चोरी हो रही है लेकिन लम्बा समय बीत जाने के बाद भी चोरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. इसकी वजह से आये दिन सैकड़ों गांव अंधेरे में रहने को मजबूर हो रखे हैं. साथ ही ग्रामीणों के द्वारा चोरों को पड़कने के लिए डिस्कॉम कार्यालय के बाहर एकत्रित होकर डिस्कॉम के अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया जा रहा है लेकिन चोरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. इसके बाद भी विभाग की उदासीनता नजर आ रही है.

अब तक यह हो चुके हैं सिंगल फेज ट्रांसफार्मर चोर
डेगाना उपखंड में पिछले 3 महीने में लगातार सिंगल फेज ट्रांसफार्मर चोरी हो रहे है लेकिन विभाग और क्षेत्र की पुलिस चोरों को पकड़ने में नाकाम नजर आ रही है.
1. डेगाना गांव में 21 नवंबर 2022 को चोरी 2 ट्रांसफार्मर चोरी
2. 10 दिसंबर 2022 को कितलसर के मेघवालों के मोहल्ले से, हरिजनों के मोहल्ले से,वोडाफोन फोन टावर से,चोयलों की ढाणी से,किरड बस स्टेण्ड से एक साथ 5 चोरी,
3. 23 दिसंबर 2022 को घाना,किरड व कितलसर से एक साथ 3 ट्रांसफार्मर चोरी
4. चुई में एक साथ दो ट्रांसफार्मर चोरी
5. कितलसर में दो बार चोरी के दौरान 7 ट्रांसफार्मर चोरी
6. मोगास में एक साथ दो डीपी चोरी
7. डेगाना गांव में देर रात्रि को चोरी

जानकारी के अनुसार, ट्रांसफार्मर चोरी की रिपोर्ट डेगाना विद्युत विभाग ऑफिस के द्वारा डेगाना थाने में दर्ज करवा रखी है. इसके अलावा सैकड़ों ट्रांसफार्मर चोरी हो रखे हैं लेकिन उनकी एफआईआर दर्ज नहीं हो रखी.

Trending news