Nagaur news: डीडवाना में किसानों का आंदोलन, विभिन्न मांगो को लेकर विरोध प्रदर्शन
Advertisement

Nagaur news: डीडवाना में किसानों का आंदोलन, विभिन्न मांगो को लेकर विरोध प्रदर्शन

Nagaur news: राजस्थान के नागौर जिले के डीडवाना में किसान विश्राम गृह में आज खोजास सरपंच रामनिवास रॉयल के नेतृत्व में विधानसभा क्षेत्र के हजारों लोगो ने एक आमसभा कर किसानों की विभिन्न मांगो को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया.

Nagaur news: डीडवाना में किसानों का आंदोलन, विभिन्न मांगो को लेकर विरोध प्रदर्शन

Nagaur news: राजस्थान के नागौर जिले के डीडवाना में किसान विश्राम गृह में आज खोजास सरपंच रामनिवास रॉयल के नेतृत्व में विधानसभा क्षेत्र के हजारों लोगो ने एक आमसभा कर किसानों की विभिन्न मांगो को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया. विरोध प्रदर्शन से पहले डीडवाना विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों से ग्रामीण एक रैली के रूप में बलदेवराम मिर्धा स्टेडियम में पंहूचे रैली जब स्टेडियम पंहुची तो यहां क्रेन से फूल बरसा कर स्वागत किया गया. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan- नई टीम के ऐलान के बाद इन 4 दिग्गज नेताओं के साथ जेपी नड्डा ने की मैराथन बैठक, चर्चाओं का बाजार हुआ गरम

आमसभा और विरोध प्रदर्शन करने के बाद किसानों की भीड़ उपखंड कार्यालय पंहुची जहा एडीएम श्योराम वर्मा अपने कार्यालय से बाहर निकलकर किसानों के बीच पंहुचे उनकी समस्याओं को सुना और ज्ञापन लिया गया. एडीएम को दिए गए ज्ञापन में किसानों की मांगो को रखते हुए गांव व ढाणियों में नहरी पानी की व्यवस्था करवाने, रबी और खरीद की खराब हुई. 

यह भी पढ़ें- रणवीर सिंह को इस हीरोइन ने कह दिया 'कार्टून', बोली, 'करण जौहर को कॉपी करना बंद करो'

फसलों का मुआवजा जारी करवाने, सरकार द्वारा जारी खाद्य सुरक्षा में वंचित परिवारों के नाम जोड़ने की मांग, किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड से दिए जाने वाले ऋण की प्रक्रिया सरल करने, किसानों को कॉ आप्रेटिव ऋण खाद बीज का वितरण करने की मांग, ग्रामीण क्षेत्रों की सड़को में पडे गड्डो को दुरुस्त करवाये जाने की मांग, सड़क किनारे व खेतो में झूलते बिजली के तारो और खम्भों सही करवाने की मांग के साथ साथ ग्राम पंचायत सानिया के रूंवा गांव में रेलवे द्वारा आम रास्ता बंद किया गया है. उसको खुलवाया जाये जिसमे ग्रामिणों का राहत मिल सके मांगे रखकर उनका निदान करवाने की मांग की गई है.

 

Trending news