नागौर- विधानसभा चुनाव की तैयारी हुई शुरू, आचार संहिता लगने के साथ ही होगा लाडनूं में कंट्रोल रूम शुरू
Advertisement

नागौर- विधानसभा चुनाव की तैयारी हुई शुरू, आचार संहिता लगने के साथ ही होगा लाडनूं में कंट्रोल रूम शुरू

Nagaur news: राजस्थान के नागौर जिले के लाडनूं में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता की पालना करवाने को लेकर उपखंड प्रशासन ने तैयारियां कर ली है. इसको लेकर एक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा.

नागौर- विधानसभा चुनाव की तैयारी हुई शुरू, आचार संहिता लगने के साथ ही होगा लाडनूं में कंट्रोल रूम शुरू

Nagaur news: राजस्थान के नागौर जिले के लाडनूं में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता की पालना करवाने को लेकर उपखंड प्रशासन ने तैयारियां कर ली है. इसको लेकर एक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा. इसके अलावा अलग अलग टीमें फील्ड में रहेगी. इनको अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई है. इस संबंध में लाडनूं रिटर्निंग अधिकारी सुमन शर्मा ने एक बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. एसड़ीएम शर्मा ने बताया अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में आदर्श आचार संहिता लगने की संभावना है.

 आदर्श आचार संहिता का सभी लोग पालन करे. इसका उल्लंघन करने पर कार्यवाही की जाएगी. तहसील कार्यालय में कंट्रोल रूम की स्थापन्ना की गई है. जहां पर नियमो का उल्लंघन होने पर शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है. कंट्रोल रूम में 24 घण्टे व्यवस्था रहेगी. जिसके नम्बर 01581- 224095 है. विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों को 40 लाख रुपये खर्च करने को सीमा तय की गई है. इसके अलावा आदर्श आचार संहिता की पालना करवाने को लेकर एसएसटी 9 दल, वीएसटी 2 दल, अवलोकन दल, वीएसटी 1 दल, लेखाधिकारी 1 दल रहेगा.

यह भी पढ़े-  success story: बेटी को चैंपियन बनाने के लिए पिता ने लगा दी सारी जमा पूंजी, छोड़ दिया गांव 

इसकी पालन के लिए विभागीय अधिकारियों, नगरपालिका कार्मिकों, बीएलओ, द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू होने के 24 घण्टे में प्रचार सामग्री, बेनर, बोर्ड, हटाने की कार्यवाही करेगी. सरकारी भवन व निजी भवनों से बेनर, पोस्टर, होर्डिंग हटाये जाएंगे. सरकारी वाहनों का दुरुपयोग करने पर कार्यवाही की जाएगी. सरकारी योजनाओं पर सीएम व मंत्री के पोस्टर व फोटोज हटाया जाएगा. 144 धारा लगने के बाद सख्ती से कार्यवाही की जायेगी. बैठक में प्रिंटिंग प्रेस वालों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. इस मौके पर सहायक रिटर्निग अधिकारी डॉ. सुरेंद्र भास्कर, चुनावी शाखा के नायब तहसीलदार हेतराम सारण सहित प्रेस के संचालक व राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोग रहे. 

Trending news